डाउनलोड हुई फाइल में वायरस है या नहीं कैसे चेक करे

आज के इस ज़माने में हर कोई इन्टरनेट यूज़ करता है, कई सारे लोग इन्टरनेट से कुछ ना कुछ डाउनलोड करते रहते है. इसमें म्यूजिक,मूवीज, पीडीऍफ़ वगेरह फाइलें डाउनलोड होती है पर इन सभी फाइल्स में कुछ फाइल्स ऐसी होती है जो लैपटॉप और स्मार्टफोन को नुकशान पंहुचा सकती है. बाद में वो सब फाइल्स हमारे डिवाइस में सेव हुए डेटा तक पहुच जाती है और पुरे स्टोर को बर्बाद कर देती है.


आज आप उस ट्रिक्स के बारे में जानने वाले है जिससे आपकी कोई भी डाउनलोड हुई फाइल्स को पहचान सकते हो जिसमे वायरस वगेरह कुछ है.
इस साईट पर करें चेक

आप सभी तरह के वायरस और मैलवेयर से बचने के लिए कोई एंटी-वायरस का इस्तेमाल करते होंगे, ऐसे में सभी प्रकार के एंटी-वायरस आपको फ़ोन को या लैपटॉप को नहीं बचा सकते. ऐसे में आप वायरसटोटल नाम की साईट पर जा कर उसे आराम से पहचान सकते है.


 कैसे करे इस्तेमाल
आपने जो भी फाइल्स डाउनलोड की है उसमे कोई प्रॉब्लम है की नहीं ये वेबसाइट आपको तुरंत ही बता देंगी. अगर वायरस होगा तो भी आपको बता देगी और नहीं होंगा तो भी आपको बता देंगी. अगर आपकी फाइल्स के अंदर मालवेयर या ट्रोजन है तो वोह भी आपको बता देंगी.
फाइल को कैसे चेक करे
आपने जो भी फाइल्स डाउनलोड की है उसको इस वेबसाइट पर अपलोड करदे, बाद में फाइल में जाकर जो भी खराबी होंगी वो सभी आपको बता देंगी.


यूआरएल करें चेक
आप जो भी वेबसाइट को चेक करना चाहते है उसका यूआरएल आपको पेस्ट करना होगा तो वो आपको बता देगी की ये वेबसाइट जिस पर आप है वो सेफ है की नहीं.
Previous article
Next article

Leave Comments

Post a comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी

loading...
loading...
loading...