डाउनलोड हुई फाइल में वायरस है या नहीं कैसे चेक करे - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Monday, 8 January 2018

डाउनलोड हुई फाइल में वायरस है या नहीं कैसे चेक करे

आज के इस ज़माने में हर कोई इन्टरनेट यूज़ करता है, कई सारे लोग इन्टरनेट से कुछ ना कुछ डाउनलोड करते रहते है. इसमें म्यूजिक,मूवीज, पीडीऍफ़ वगेरह फाइलें डाउनलोड होती है पर इन सभी फाइल्स में कुछ फाइल्स ऐसी होती है जो लैपटॉप और स्मार्टफोन को नुकशान पंहुचा सकती है. बाद में वो सब फाइल्स हमारे डिवाइस में सेव हुए डेटा तक पहुच जाती है और पुरे स्टोर को बर्बाद कर देती है.
आज आप उस ट्रिक्स के बारे में जानने वाले है जिससे आपकी कोई भी डाउनलोड हुई फाइल्स को पहचान सकते हो जिसमे वायरस वगेरह कुछ है.
इस साईट पर करें चेक
pexabay
आप सभी तरह के वायरस और मैलवेयर से बचने के लिए कोई एंटी-वायरस का इस्तेमाल करते होंगे, ऐसे में सभी प्रकार के एंटी-वायरस आपको फ़ोन को या लैपटॉप को नहीं बचा सकते. ऐसे में आप वायरसटोटल नाम की साईट पर जा कर उसे आराम से पहचान सकते है.
 कैसे करे इस्तेमाल
pexabay
आपने जो भी फाइल्स डाउनलोड की है उसमे कोई प्रॉब्लम है की नहीं ये वेबसाइट आपको तुरंत ही बता देंगी. अगर वायरस होगा तो भी आपको बता देगी और नहीं होंगा तो भी आपको बता देंगी. अगर आपकी फाइल्स के अंदर मालवेयर या ट्रोजन है तो वोह भी आपको बता देंगी.
फाइल को कैसे चेक करे
pexabay
आपने जो भी फाइल्स डाउनलोड की है उसको इस वेबसाइट पर अपलोड करदे, बाद में फाइल में जाकर जो भी खराबी होंगी वो सभी आपको बता देंगी.
यूआरएल करें चेक
Postcard News
आप जो भी वेबसाइट को चेक करना चाहते है उसका यूआरएल आपको पेस्ट करना होगा तो वो आपको बता देगी की ये वेबसाइट जिस पर आप है वो सेफ है की नहीं.

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा