इस तकनीक की मदद से मिलेगा सुपरफास्ट इन्टरनेट

आज कल हर कोई कंपनी तेज इन्टरनेट देने लगी है, ऐसे के कई सारी कंपनी नई-नई तकनीको का इस्तेमाल करती रहती है, अब आने वाले कुछ समय में इन्टरनेट की स्पीड में काफी ज्यादा इजाफा होगा. क्युकी वैज्ञानिकों ने एक नयी तकनीक खोज निकाली है जिसमे वैज्ञानिकों ने एक नया हार्डवेयर बनाया है.
ये हार्डवेयर लगातार हाई-स्पीड ब्रॉडबैंड कनेक्टिविटी उपलब्ध कराता रहता है. अगर खोजकर्ताओं की माने तो इस नई तकनीक में हमें इन्टरनेट की स्पीड 10000 Mbps प्रति सेकंड मिल सकती है और ये इस सुपरफास्ट टेक्नोलॉजी के ज़माने में बहुत बड़ी बात है. इसमें आपको सबसे ज्यादा फायदा वो होगा की आपको इसकी किंमत बहुत ज्यादा नहीं चुकानी पड़ेगी.

ये खबर नेचर कम्यूनिकेशन नाम की एक वेबसाइट में प्रकाशित हुई थी. इसमें मुख्य रिसर्चर Sezer Erkilinc का कहना है की साल 2025 तक सभी ग्राहकों को अल्ट्रा-हाई डेफिनेशन वीडियो और ऑनलाइन गेमिंग जैसे कामों में हाल की स्पीड के मुकाबले करीब 100 गुना या उससे भी ज्यादा तेज हो जाएगी.


उन्होंने एक और बात बताई जिसमे आने वाले कुछ ही समय में मोबाइल की बिक्री में भी काफी ज्यादा इजाफा होगा और आने वाले समय में 5G सर्विस भी मिलने वाली है जिससे ग्राहकों को सुपरफास्ट इन्टरनेट की सुविधा मिलेगी.
आगे चलकर भविष्य में ग्राहकों को बैंडविड्थ प्रतिबंधों का सामना करना पड़ सकता है पर अगर ये ऑप्टिकल रिसीवर तकनीक की मदद से इस समस्या से छुटकारा मिल सकता है.
Previous article
Next article

Leave Comments

Post a comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा

loading...
loading...
loading...