किस को बनाइये और भी मजेदार, इन रोचक जानकारी के साथ - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Friday, 12 January 2018

किस को बनाइये और भी मजेदार, इन रोचक जानकारी के साथ

अगर देखा जाये तो हमारे देश भारत में खुलेआम किस करने पर प्रतिबंध है, ज्यादातर लोग इसे अपनी सभ्यता नहीं मानते पर दुनिया में ऐसे कई देश है जहा पर खुलेआम किसिंग की जाती है. अगर देखा जाए तो हमारे देश में भी कई सारे आशिक अपने प्यार का इजहार करने के लिए किस का प्रयोग करते है. आज हम आपको किसिंग के बारे में कुछ बेहद ही अदभूत तथ्य बताएँगे.
किस को बनाइये और भी मजेदार
छोटे बच्चों को भी पता होता है किसिंग का स्टाइल


आज के ज़माने के हिसाब से देखा जाये तो बच्चों को बचपन से ही किसिंग के बारे में पता चल जाता है क्योकि उसके परिवार वाले सभी उसे प्यार से किस करते है तब से ही उनको किस के बारे में पता चलने लगता है.
किसिंग में 146 मासपेशियों की जरूरत


क्या आपको ये बात पता है किसिंग करने के लिए भी 146 मासपेशियों की जरुरत पड़ती है. दर्हसल ब्रिटिश के एक रिसर्चर्स की टीम ने इस बात का खुलासा किया है, कुछ जोड़ो के साथ किसिंग का अध्ययन एमआरआई स्कैनर से किया था. इस में पाया गया की किसिंग करने में 146 मासपेशियों का आपस में तालमेल जरुरी होता है. इसमें 34 चेहरे की और 112 पोस्चरल मसल्स का इस्तेमाल होता है.
किसिंग हो गई थी गैरकानूनी



क्या आपको पता भी है 16 जुलाई 1439 में इंग्लैंड के किंग हेनरी ने किसिंग करने पर बैन लगा दिया था, क्युकी इस राजा को लगता था की किस करने से राज्य में बीमारियाँ फ़ैल रही है इसिलिये राजा ने किसिंग पर पाबंदी लगा दी थी. किसिंग पर सबसे बुरा प्रतिबंध 16 वीं शताब्दी में नेपल्स देश में लगी थी, क्युकी यहाँ पर किसिंग करना सिर्फ सार्वजानिक स्थल पर ही नहीं बल्कि किसी को किस करते पकड़ा जाये तो उसे मौत की सजा दी जाती थी.
पत्थर को किस करने से चमकती है किस्मत


बात करे आयरलेंड के लोगो की तो उनका मानना है की ब्लेरिनी स्टोन को उल्टा लेट कर चूमने से उनकी किस्मत अच्छी रहती है, यहाँ पर हर साल इस पत्थर को चूमने के लिए करीब 4 लाख से भी ज्यादा पर्यटक आते है. आपको एक और जानकारी दे दे की इस पत्थर को चूमने के चक्कर में कई सारे लोग खाई में भी गिर गये है.
दुनिया की सबसे लम्बी किस का रिकॉर्ड
क्या आप जानते है किसिंग करने का भी एक रिकॉर्ड बना हुआ है, और वो भी 58 घंटे 35 मिनिट और 58 सेकंड का जो थाईलेंड के एकाचाई और लाकासाना ने बनाया था.


एक औसत व्यक्ति अपने जीवन के 2 हफ्ते किस कर के बिताता है
अगर कुछ विशेषज्ञों की माने तो कुछ लोग ऐसे होते है जो अपने पुरे जीवन काल में 20,160 मिनिट किस करने में समय बिता देता है.
बढ़ जाती है पांच साल तक उम्र
एक खोज में यह परिणाम सामने आया है की जिस आदमी को काम पर जाने से पहले अपनी पत्निया गाल पर किस करती है वो 5 साल तक ज्यादा जिंदा रहते है.
सबसे आगे इटैलियन किसर
क्या आप जानते है किसिंग करने के मामले में इटैलयिन लोगो का कोई भी मुकाबला नहीं कर सकता.


यात्रियों का सरदर्द बन गए थे फ्रेंच किसर
करीब 20वीं शताब्दी के आस-पास फ्रांच के यात्री ट्रेन में सफ़र करते वक्त ही इतनी बुरी तरह से किस किया करते थे की ट्रेन में किसिंग करना पूरी तरह ही बैन कर दिया गया.
हॉलीवुड फिल्मों में लेट कर नहीं कर सकते थे किस
हाल के समय में आप हॉलीवुड की फिल्मो में एक से बढ़कर एक किसिंग सिन देखते होंगे पर एक समय ऐसा भी था जब अभी हॉलीवुड फिल्मो में कभी भी लेट कर किस नहीं किया जाता था, साल 1960 की सभी फिल्मो में लोग लेट कर किस नहीं करते थे क्योकि किस करते वक्त एक्टर का एक पैर जमीन पर होना अनिवार्य था.
किसिंग से बनाइए अपना भविष्य
क्या किसिंग करने से अपना भविष्य बनाया जा सकता है, जी हा दोस्तों ऐसा हो सकता है आप किसी को भी किसिंग करना सिखा सकते हो. इसके लिए एक साइंस ऑफ किसिंग नाम का विषय आता है जिसको लेमेटॉलजी के नाम से जाना जाता है. जो भी व्यक्ति इसकी पढाई पूरी कर लेता है तो उसे ऑस्टिओलॉजिस्ट कहते हैं.
महिलाओं को 15वीं और पुरुषों को 16वीं किस से मिलता है सच्चा प्यार

एक जानकारी के मुताबित पता चला है की ब्रेकअप, डेट्स और वन नाईट स्टैंड पर नजर दौड़ाई जाए तो 15वीं किस करने के बाद लडको को सच्चा प्यार मिलता है और 16वीं किस करने के बाद लड़कियों को सच्चा प्यार मिलता है.


किस से कई स्वास्थ्य लाभ हैं
किस करने के फ़ायदे भी है क्या आप जानते है? किस करने से शरीर की कैलोरीज जलती है जो इम्यून सिस्टम को मजबूत करता है. किस शरीर में होने वाले दर्द को दूर करके कैविटी से बचाती है.

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा