रहस्य से भरी इस तकनीकी जानकारी को जरुर पढ़े, बहुत ही काम की है आपके लिए

आज के इस तकनीक के दौर में हम ज्यादातर कामों के लिए या तो मोबाइल का इस्तेमाल करते है या तो कंप्यूटर का. आज हम आपको तकनीक से जुडी कुछ ऐसी जानकारी के बारे में बताने वाले है जिसको पढ़कर वो आपको बहुत काम आएगी.




तकनीकी जानकारी आपको बहुत काम आ सकती है
आप किसी होटल के अंदर है और आपका मोबाइल चार्जर आपको नहीं मिल रहा तो आज कल सभी टीवी में यूएसबी लगाने की जगह दी जाती है जिसके जरिये आप अपने मोबाइल फ़ोन को चार्ज कर सकते है.


अगर आपका मोबाइल साइलेंट मोड़ पर है और आपको मिल नहीं रहा है तो आप गूगल पर जाइए और वहा पर “एंड्राइड डिवाइस मेनेजर>रिंग” लिख कर अपना नंबर डाले तो आपका फोन बजने लगेगा.
अगर आप गेम खेलने के शौकीन है तो आप अपने मोबाइल को एयरप्लेन मोड पर डाल दे तो आप उस गेम को खेलते वक्त उसपर कोई भी एड नहीं आएगा.
अगर आप कोई भी पीडीऍफ़ फाइल को डाउनलोड करते है और वो “exe” के साथ आई हो तो उसे तुरंत ही डिलीट करदे क्योकि ये एक वायरस के साथ आती है.


अगर आपके कंप्यूटर से कोई भी टैब गलती से बंद हो जाती है तो फिर आप अपने कीबोर्ड से कंट्रोल + शिफ्ट+ टी का कमांड याद रखे ऐसा करने से आपकी डिलीट हुई टैब फिर से वापिस आ जाएगी.
क्या आपके फ़ोन की बैटरी बहुत ही कम बची है तो उसको ऑफ़ ना करे आप उसे “एरोप्लेन मोड़” पर डाल दे, क्युकी फ़ोन के ऑफ़ और ओन करने से उसकी बैटरी लाइफ पर प्रभाव पड़ सकता है.
अगर आप युट्यूब से कोई भी विडियो को डाउनलोड करना चाहते है तो उस विडियो के यूआरएल में “www.” को डिलीट करके “ss” लिख दे तो आप उस विडियो को डाउनलोड कर सकेंगे.
अगर आपको किसी प्लेन की टिकिट ऑनलाइन खरीदनी है और वो भी सस्ते में तो आप उस साईट को अपने ब्राउज़र के incognito window पर खोले, ऐसा करने से किसी भी साईट को बार-बार खोलते हो तो टिकिट का दाम हर बार कम होता हुआ नजर आयेंगा.
कोई भी आई-पेड़ का चार्जर आपके आई-फ़ोन को जल्दी से चार्ज कर सकता है.
क्या आपको पता है बैटरी को फ्रीजर में रखने से उसकी बैटरी लाइफ आपकी उम्मीद से भी कई गुना बढ़ सकती है.
Previous article
Next article

Leave Comments

Post a comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा

loading...
loading...
loading...