आ गया सामने नरेन्द्र मोदी के बार-बार विदेश जाने का कारण, जरुर पढ़े - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Wednesday, 10 January 2018

आ गया सामने नरेन्द्र मोदी के बार-बार विदेश जाने का कारण, जरुर पढ़े

जैसे की हम सभी जानते है की नरेन्द्र मोदी बार-बार विदेश जाते है, पर इसके पीछे का कारण क्या है? पर आज हम आपको वो कारण बताने वाले है जिसको आप अभी तक नहीं जानते होंगे.
ज्यादातर लोग ऐसी बाते करते है की नरेन्द्र मोदी के बार-बार विदेश जाने के पीछे का कारण है की उन्हें घूमना बेहद ही पसंद है तो कुछ का कहना है की वे बार-बार विदेश जा कर सरकार का पैसा बर्बाद कर रहे है.
नरेन्द्र मोदी के विदेश जाने का कारण
आपकी जानकारी के लिए हम आपको बतादे की नरेन्द्र मोदी बार-बार विदेश सिर्फ शिक्षित और सक्षम राष्ट्रों में ही जाते है जिससे भारत देश का उन सभी देशो के साथ रिश्ता मजबूत हो. हल के समय में जिस पथ पर ये सभी सक्षम राष्ट्र चल रहे है उसी पक्ष पर नरेन्द्रमोदी भारत को भी ले जाना चाहते है.
कोई भी अच्छे रस्ते पर जाने के लिए या अनजान रस्ते पर जाने के लिए एक अच्छे सलाहकार की जरुरत होती है, सिर्फ इसीलिए नरेन्द्र मोदी बार-बार उन सभी सक्षम राष्ट्रों के पास जाते है ताकि भारत देश का उन सभी सक्षम देशो के साथ रिश्ता मजबूत बन सके.
सक्षम देश के साथ रिश्ता मजबूत बने
आप ये सवाल बार-बार उठाते है की नरेन्द्र मोदी बार-बार- विदेश यात्रा करके सरकार का पैसा बरबाद करते रहते है, पर क्या आप ये बात भी जानते है की मोदी के विदेश जाने के कारण ही आज भारत देश में कई सारी नहीं-नयी तकनीक विकसित हुई है. एक और महत्व की बात आपको बतादे की जब भारत के रिश्ते उन सभी सक्षम राष्ट्रों के साथ मजबूत होंगे तभी तो आपातकालीन स्थितियों में हम उनका साथ ले पाएंगे.
एक उदाहरण के तौर पर आपको बतादे की नरेन्द्र मोदी के विदेश जाने के कारण ही भारत देश को राफेल जैसा लड़ाकू विमान मिला है. जो आज की वायु सेना में सबसे शक्तिशाली विमान माना जाता है.
तो यही कारण है नरेन्द्र मोदी की बार-बार विदेश यात्रा करने का, पसंद आये तो शेयर जरुर करे. 

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा