कौन है ये महिला जो अक्सर प्रधानमंत्री मोदी के साथ दिखती है - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Friday, 19 January 2018

कौन है ये महिला जो अक्सर प्रधानमंत्री मोदी के साथ दिखती है

इन दिनों प्रधानमंत्री मोदी के साथ और दुसरे देशो के राष्ट्राध्यक्षों के साथ एक महिला की तस्वीरे सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. इसको देखकर लोग तरह-तरह से सवाल कर रहे है और कमेंट कर रहे है. पर आज हम आपको इस महिला के बारे में बता देते है की कौन है ये महिला जो प्रधानमंत्री मोदी के साथ बार-बार सुर्खिया बटोर रही है.
इस महिला का नाम है गुरदीप कौर चावला, ये मोदी के लिए अनुवादक का काम करती है मतलब की (इंटरप्रिटेटर) का काम करती है, इन्होने संसद में सबसे पहली जॉब की थी.
गुरदीप कौर को साल 1990 में संसद भवन में एक अनुवादक की पोस्ट के लिए सिलेक्ट किया गया था जिन्होंने साल 1996 में नौकरी छोड़ कर अपने पति के साथ अमेरिका ही शिफ्ट हो गयी.

विदेश दौरे के दौरान जब नरेन्द्रमोदी हिंदी में भाषण देते है तो गुरदीप उसका अंग्रेजी में अनुवाद करती है.
आज ये अमेरिकी ट्रांसलेटर एसोसिएशन की मेंबर भी हैं, साथ ही ये इंटरप्रिटेशन, ट्रांसलेशन समेत संघीय जैसे मामलों में सुपीरियर कोर्ट की भाषा की अच्छी अनुवादक भी रह चुकी है.
गुरदीप ओबामा के साथ भारत आई थी
साल 2010 में गुरमीत को तत्कालीन अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के साथ एक इंटरप्रिटेटर बनकर भारत देश में आयी थी.
इस से जुडी एक और अहम् बात भी आको बतादे की साल 2014 में गुरदीप मेडिसन स्क्वेयर गार्डन में आयोजित मोदी के एक कार्यक्रम में भी शामिल हुई थी और वहा पर भी उन्होंने अनुवादक का काम किया था बाद में वहा से वे मोदी के साथ डीसी वॉशिंगटन गईं जहा पर मोदी और ओबामा के बिच रहकर इन्होने इंटरप्रिटेटर का काम किया था.
तो अब आप जान गये होंगे की ये महिला कौन है.

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा