सैमसंग कंपनी के बारे में रोचक और अद्भूत जानकारी, जरुर पढ़े - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Friday, 12 January 2018

सैमसंग कंपनी के बारे में रोचक और अद्भूत जानकारी, जरुर पढ़े

आप सब सैमसंग कंपनी को जानते है, पर कितना जानते है? वो मोबाइल फ़ोन और टीवी बनाती है ! जी नहीं सैमसंग कंपनी सिर्फ मोबाइल फ़ोन और टीवी ही नहीं बनती ये दो कामों के अलावा भी वो कई सारे बड़े-बड़े काम करती है. आज हम आपको सैमसंग कंपनी से जुडी कुछ बेहद ही खास और रोचक जानकारी के बारे में बताने वाले है जो आप नहीं जानते है.
सैमसंग कंपनी के बारे में रोचक और अनसुनी बातें
क्या आप जानते है सैमसंग कंपनी को बायुंग चल ली ने साल 1938 में 40 लोगो के स्टाफ के साथ साउथ कोरिया में शुरू की थी तब इस कंपनी का सबसे अहम् काम ड्राय फिश एक्सपोर्ट करना था.
क्या आप ये बात सच मानेंगे की सैमसंग कंपनी कभी सब्जी, नूडल्स और मछलिया भी बेचा करती थी.
साल 1993 में सैमसंग कंपनी दुनिया की सबसे बड़ी मेमोरी चिप और रेम बनाने वाली कंपनी है. आपको ये बात जानकर हैरानी होंगी की एप्पल आई-फ़ोन 7 के लिए भी चिप सैमसंग कंपनी ने ही बनाई है.
सैमसंग कंपनी ने अपनी शुरुआत सिर्फ 40 लोगो के साथ की थी पर आज इस कंपनी में करीब 3,75,000 से भी ज्यादा लोग काम करते है. इसके मुकाबले एप्पल कंपनी में सिर्फ 80,300 लोग ही काम करते है.
अब तक सैमसंग कंपनी ने करीब 80 अलग-अलग बिज़नस कर चूका है, साल 1960 में सैमसंग कंपनी ने इलेक्ट्रॉनिक्स इंडस्ट्री शुरू की थी, आपकी जानकारी के लिए आपको बतादे की सैमसंग के 90 प्रतिशत प्रोडक्ट्स उनकी खुद की कंपनी में ही बनते है.
क्या आप जानते है सैमसंग कंपनी के चीफ वाई ली को साल 2017 में राष्ट्रपति को रिश्वत को रिश्वत देने के जुर्म में जेल भी हो चुकी है.
क्या आप इस बात पर यकीन करेंगे की सैमसंग ग्रुप हर साल अपने नॉन प्रॉफिटेबल ऑर्गनाइजेशन सैमसंग मेडिकल सेंटर के लिए करीब 100 मिलियन डॉलर डोनेट भी करता है.
क्या आप को पता है सैमसंग शब्द एक कोरियन शब्द है जिसका इंग्लिश में थ्री स्टार्स मतलब होता है.
क्या आप ये बात जानते है सैमसंग कंपनी को सक्सेस बनाने के लिए उनके फाउंडर बायुंग चुल ली का सबसे बड़ा हाथ है, आपकी जानकारी के लिए बतादे की बुर्ज खलीफा दुनिया की सबसे ऊँची बिल्डिंग है जो दुबई में स्थित टावर है जिसका काम भी सैमसंग कन्सट्रक्शन ने ही संभाला है.
आप जानते है दुनिया का सबसे पहला होम थियेटर 2010 में सैमसंग कंपनी ने ही लोंच किया था.
क्या आप जानते है सैमसंग कंपनी में अपना सबसे पहला मोबाइल डिवाइस साल 1986 में लोंच किया था जो की एक कार फ़ोन था.

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा