शारीरिक कमजोरी दूर करता है जायफल

आज के इस कॉम्पीटिशन के युग में लाइफस्टाइल के चलते लोगो में स्ट्रेस और थकान बहुत ज्यादा होती है, अगर आप भी थोडा सा काम करते ही थक जाते है या थकान महसूस करने लगते है तो अब आपको घबराने की कोई जरुरत नहीं है, क्युकी ये नुस्खा आपको बहुत मदद करेगा. तो आइये जानते है इस नुस्खे को कैसे इस्तेमाल करते है.
क्या आपको पता है जायफल के अंदर आयरन, मैग्नीशियम, पोटैशियम, कैल्‍शियम वगेरे पाया जाता है जो आपको कई सारी परेशानियों से मुक्ति दिलाएगा. इसके अंदर ऐसे गुण भी है जो पुरुषो की कमजोरी को भी दूर कर सकते है.


दूध और जायफल का नुस्खा
किसी पुरुष को अगर शारीरिक कमजोरी महसूस होती हो तो उसे एक जायफल घिस कर दूध में मिलाना है बाद में हफ्ते में तिन दिन पीना है, ऐसा करने से आपकी शारीरिक कमजोरी तो दूर होंगी ही साथ ही में आपको नई स्फूर्ती का भी एहसास होंगा. इसका लगातार सेवन करते रहने से यौ*न शक्ति भी बढ़ जाती है.


 ​झुर्रियां
अगर आपके चेहरे पर भी झुर्रिया पड़ने लगी है तो जायफल आपके बहुत काम की चीज है क्युकी इसमें झुर्रियो से लड़ने के लिए एक खास तत्व पाया जाता है जो आपके चेहरे पर लंबे समय तक झुर्रिया पड़ने नहीं देता. ऐसा करने के लिए आपको जायफल के अंदर थोडा शहद मिलाना है बाद में चेहरे पर लगाना है. ऐसा कुछ दिन तक करते रहे तो जल्द ही आपके चेहरे पर पड़ी सभी झुर्रिया ठीक हो जाएगी.


अच्‍छी नींद
जायफल आपको एक अच्छी नींद भी दिला सकता है, क्युकी जायफल का सेवन करने से आपकी अनिंद्र की बीमारी ठीक हो जाती है, इसके लिए आपको रोज रात को गर्म दूध के अंदर जायफल का चूर्ण डालकर पीना है, ऐसा आप कुछ दिन करेंगे तो आपकी अनिंद्रा की बीमारी कुछ ही दिनों में ठीक हो जाएँगी.
Previous article
Next article

Leave Comments

Post a comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी

loading...
loading...
loading...