सिक्स पैक ऐब्स बनाने के सीक्रेट जानिए - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Tuesday, 3 April 2018

सिक्स पैक ऐब्स बनाने के सीक्रेट जानिए

आज कल हर कोई सिक्स पैक बनाना चाहता है, हर कोई सलमान खान को अपना आदर्श मानते है. पर आपको क्या लगता है सिक्स पैक बनाना इतना आसन है? क्या कोई भी सिक्स पैक आसानी से बना सकता है. आज हम आपको सिक्स पैक ऐब्स के बारे में कुछ ऐसी रोचक जानकारी बताने वाले है जिनसे अभी तक आप शायद अंजान हो. आज आप जानेंगे सिक्स पैक की पूरी सच्चाई, जिसको जानकार आप भी अपनी बॉडी बनाकर किसी को भी इम्प्रेस कर सकते हो.


सिक्स पैक ऐब्स नुकशान पंहुचा सकता है
ज्यादातर देखा गया है की सिक्स पैक ऐब्स बनाने के लिए कुछ कड़ी कसरत करनी पड़ती है, पर क्या आपको पता है की सिक्स पैक ऐब्स के लिए जो खास कसरत है उनसे आपके शरीर को भी नुकशान पहुच सकता है. ऐसा इसीलिए की रोजाना ऐसी कसरतो से आपकी मांसपेशियों पर जबरन दबाव पड़ता रहता है. ऐसा होने से मांसपेशिया कमजोर पड़ने लगती है. अक्सर ऐसा देखा गया है की कुछ लोगो को इन सभी कसरतो का उल्टा असर भी पड़ता है.


बिच में रुक-रुक कर एक्सरसाइज करें


सिक्स पैक बनाने वाले ऐसा सोचते है की जल्दी जल्दी में ये सभी कसरते पुरे करके जल्दी से सिक्स पैक बनालू. पर ऐसा नहीं है आपको सातों दिन कसरत नहीं करनी है ऐसा करने से आपके शरीर को भारी नुकशान हो सकता है इसीलिए आपको बिच में थोडा ब्रेक ले लेना चाहिए और सात दिनों में से पांच दिन ही ऐसी कसरत करनी चाहिए.


वजन कम होता ही नहीं
क्या आप जानते है की सिक्स पैक ऐब्स के लिए जो कसरते होती है उनसे आपका वजन बिलकुल भी कम नहीं होता. ऐसी स्थिति में आपको पूरी तरह से फिट दिखने के लिए कुछ कार्डियो एक्सरसाइज भी कर लेनी चाहिए.


कमर की एक्सरसाइज जरुर करे
सिक्स पैक ऐब्स बनाने के लिए आपको कमर की मजबूती भी जरुरी होती है, ऐसे में आप कमर की भी एक्सरसाइज करनी चाहिए. अगर ऐसा नहीं करेंगे तो आगे चलकर आपकी कमर को नुकशान भी पहुच सकता है.


एक जैसी एक्सरसाइज कभी ना करे
क्या आप जानते है की सिक्स पैक ऐब्स के लिए आप को कई सारी अलग-अलग तरह की एक्सरसाइज भी करनी पड़ेगी, क्युकी एक ही तरह की एक्सरसाइज करने से कोई भी फायदा नहीं होंगा उल्टे में आपकी मांसपेशियों पर असर पड़ता है. इसीलिए आपको अलग-अलग तरह की एक्सरसाइज करनी पड़ेगी.
आपको ये जानकारी कैसी लगी?

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा