सुपारी खाने के लाजवाब फ़ायदे - SupportMeYaar.com

Breaking

loading...

Monday, 29 June 2020

सुपारी खाने के लाजवाब फ़ायदे

आपने सुपारी का नाम तो सुना ही होंगा, जो लोग अक्सर पान में डाल कर खाते है, कोई इंसान हर दिन तंबाकू खाता है तो वो अक्सर सुपारी खाता है. पर आज हम आपको सुपारी के कुछ लाभ के बारे में बताने वाले है जो की पुरुषो के लिए काफी ज्यादा फायदेमंद साबित हो सकता है.




सुपारी खाने के फायदे
शुगर के रोगियों के लिए
क्या आप जानते है की शुगर के रोगी को अक्सर यह प्रॉब्लम होती है जिनके मुह के अंदर सलाइवा सुख जाता है, बाद में ऐसे कई सारे प्रोब्लेम्स भी होते है जो शुगर की वजह से होते है. ऐसे लोगो को मुह में सुपारी रखने की सलाह दी जाती है जिसकी वजह से मुह सुखा रहने से बच सके.

डिप्रेशन से बचनें के लिए
अगर कोई आदमी डिप्रेशन का शिकार है तो दिन में करीब एक टुकड़ा सुपारी का चबाएं, ऐसा करने से इंसान डिप्रेशन से बच सकता है ऐसा एक शोध में साबित हो चूका है.
ब्लड प्रेशर ठीक करें
अगर किसी को हाई ब्लड प्रेशर की दिक्कत है तो सुपारी एक रामबाण उपाय है क्युकी इसमें मौजूद टैनीन नाम का तत्व एंजियोटेनसिन हाई ब्लडप्रेशर को कंट्रोल में करके लाभ पहुचाता है.
loading...

बहता हुआ खून रोके
अगर आप का ब्लड बढ़ता जाता है तो ऐसे में तुरंत ही उसे रोकने के लिए उस पर सुपारी का लेप लगा देना चाहिए, ऐसा करने के लिए सुपारी को कूट कर उसका चूर्ण बनालें. बाद में जहा पर कटा हुआ भाग होगा वही उसको लगादें, ऐसा करने से बह रहा खून तुरंत ही रूक जायेंगा.
ये थे सुपारी खाने के चार सबसे बड़े फायदे, आशा करता हु की आपको काफ़ी पसंद आये होंगे.

No comments:

Post a comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा