तंत्र-मंत्र में विश्वास है तो यहाँ पर जरुर जाएं

जैसे की हम सभी जानते है की हमारे वेद चार है ऋग्वेद, यजुर्वेद, सामवेद और अथर्ववेद. इन सभी वेदों में से अथर्ववेद के अंदर जादू-टोना, टोटका, तंत्र-मंत्र आदि से जुडी बातें कही गयी है. इसमें इन सभी शक्तियों सिद्ध करने के बारे में बातें और उपाय भी दिए गये है.
तंत्र-मंत्र में विश्वास है तो यहाँ पर जरुर जाएं
आप में से जिस लोगो को तंत्र-मंत्र में आस्था या विश्वास है उनको निचे दिए गये मंदिरों के दर्शन जरुर करने चाहिए, क्युकी ये सभी मंदिर तंत्र-मंत्र की सिद्धि के लिए काफी प्रचलित है तो आपको यहा पर जरुर जाना चाहीये.


महाकालेश्वर मंदिर:


ये मंदिर मध्य प्रदेश के उज्जैन नगरी में स्थित है. यहाँ पर शिवलिंग की भस्म आरती होती है, ऐसी आरती पूरी दुनिया में और कही पर भी नहीं होती.
कामाख्या मंदिर:



ये मंदिर असम के गुवाहाटी में स्थित है, माँ कामख्या का ये मंदिर तांत्रिको का एक विशेष केंद रहा है, यहाँ पर लाखो लोग तंत्र-मंत्र की सिद्धि प्राप्त करने के लिए आते है और ये मंदिर नीलांचल पर्वत पर स्थित है.
बैताल मंदिर:
ये मंदिर ओड़ीसा के भुवनेश्वर में स्थित है, यहाँ पर जो मूर्ति विराज मान है ये करीब 8वीं सदी की है. यहाँ पर भी तंत्र-मंत्र को सिद्ध किया जाता है.


कालीघाट:
कालीघाट जो की पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में स्थित है, ये कालीघाट तांत्रिको के लिए एक महत्वपूर्ण तीर्थ स्थल है, यहाँ पर लोगो का हर वक्त आना जाना लगा रहता है.

0/Comments = 0 / Comments not= 0

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी

Previous Post Next Post
loading...
loading...
loading...
loading...