भारत के इन 3 मंदिरों में पुरुषों का जाना है वर्जित - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Tuesday, 13 February 2018

भारत के इन 3 मंदिरों में पुरुषों का जाना है वर्जित

आपने ऐसा तो सुना ही होंगा की किसी मंदिर या मस्जिद में महिलाओं का जाना वर्जित किया गया है, पर अगर हम आपको ऐसा कहे की भारत देश में कुछ मंदिर ऐसे भी है जिसमे पुरुषो का जाना वर्जित किया गया है. तो भारत में कहा है वो मंदिर और कौनसे है वो मंदिर आइये जानते है.
ये हैं भारत के वो मंदिर जहां पुरुष जा नहीं सकते
सावित्री का मंदिर
क्या आप जानते है ये एक पूरी दुनिया का एक ऐसा मंदिर है जहा पर पुरुषो का जाना वर्जित माना गया है. ये मंदिर पुष्कर, राजस्थान में आया हुआ है यहाँ पर एक ब्रम्हाजी का मंदिर है जो पूरी दुनिया में सिर्फ यहाँ पर ही है, यहाँ पर जो सावित्री जी का मंदिर है वहा पर पुरुषों का आना प्रतिबंधित है.
सीता माता का मंदिर
ये मंदिर बिहार में आया हुआ है जो काफ़ी प्रसिद्ध मंदिर है. इस मंदिर में भी सिर्फ महिलाओं को ही प्रवेश मिलता है. यहाँ पर पुरुषो का जाना हर महीने में सिर्फ कुछ दिन में ही होता है. इस मंदिर के बारे में ऐसा माना जाता है की यहाँ पर इस दिनों माता के महीने के दिन होते है. इन दिनों में पुजारी को भी जाना मना है.
सकलडीहा
सकलडीहा ये मंदिर चंदौली जिले में बनारस की सीमा पर स्थित है, इस मंदिर के बारे में ऐसी मान्यताए है की अगर कोई पुरुष इस मंदिर के अंदर प्रवेश कर लेता है तो उनकी किस्मत पलट जाती है, इसीलिए कोई भी पुरुष इस मंदिर में अंदर प्रवेश नहीं कर सकता, वो केवल मंदिर के बाहर से ही माथा टेक कर आशीर्वाद ले सकते है.
loading...

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा