ये है वों 5 विलेन जो दुसरे टी-20 मैच में टीम इंडिया की करारी हार के जिम्मेदार थे - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Thursday, 22 February 2018

ये है वों 5 विलेन जो दुसरे टी-20 मैच में टीम इंडिया की करारी हार के जिम्मेदार थे

कल की मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी हेनरिच क्लासेन ने 69 रन और कप्तान जेपी डुमिनी 64 रन बनाकर नाबाद रहे इन दोनों खिलाडियों ने शानदार बल्लेबाजी की और भारतीय टीम को दुसरे टी-20 मैच में 6 विकेट से मात दे दी. अभी हाल में दोनों टीम 3 टी-20 मैचो की इस सीरिज में 1-1- से बराबर चल रही है ऐसे में इस सीरिज का तीसरा मैच और अंतिम मैच शनिवार को खेला जायेगा केप टाउन में.
अब बात करे टीम इंडिया की तो इसमें मनीष पांडे 79 रन बनाये और नाबाद रहे और महेंद्रसिंह धोनी 52 रन नाबाद की बदौलत के सामने 189 रनों का लक्ष्य रखा था इसमें टीम ने 8 बोल रहते यह लक्ष्य को हासिल कर लिया. क्लासेन को अपनी तूफानी बल्लेबाजी के लिए मैन ऑफ़ द मैच का ख़िताब मिला है.
अब बात करते है उन पांच खिलाडियों की जिसके बेहद ही ख़राब प्रदर्शन के कारण भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा.
रोहित शर्मा
सबसे पहले बात करते है रोहित शर्मा की जो इस मैच में अपना खाता तक नहीं खोल सके और जूनियर डाला की शानदार गेंद पर एलबीडबल्यू आउट हो गये. बारिश होने के कारण भारतीय टीम को तेज खेलना चाहिए था पर रोहित के ख़राब प्रदर्शन के कारण उसने विलेन की सबसे पहली भूमिका निभादी.
विराट कोहली
भारतीय टीम के कप्तान को इस दौरे के सुपर हीरो के तौर पर साबित होते रहे पर इस मैच में वो भी दर्शको को विलन के किरदार में नजर आये. पूरी टीम को सँभालने की बारी सुरेश रैना और विराट कोहली के उपर आ गयी थी क्युकी भारतीय टीम ने दो जल्दी-जल्दी विकेट गवा दिए थे. पर डाला की शोर्ट बॉल पर वह 1 रन के स्कोर पर विकेट के पीछे खड़े हुए क्लासेन के हाथों पकडे गये. आपकी जानकारी के लिए आपको बतादें की इस दौरे का विराट कोहली का यह सबसे न्यूनतम स्कोर है.
युजवेंद्र चहल
युजवेंद्र चहल ने अपने पहले वन-डे और टी-20 के अभीतक के सभी मैचों में अफ़्रीकी बल्लेबाजों के सामने बहुत ही कड़ा प्रदर्शन किया पर इस मैच में उनका भी प्रदर्शन काफ़ी ख़राब रहा. चहल ने कुल 4 ओवर में 64 रन लुटा दिये और इसी के साथ वो इस टी-20 में सबसे ज्यादा रन देने वाले विलन बन गये क्युकी चहल को क्लासेन ने अपनी बल्लेबाजी से जमकर पिटाई की और चहल ने अपनी ही गेंदबाजी पर बेहरादीन का आसान-सा कैच छोड़ दिया.
भुवनेश्वर कुमार
सबसे अनुभवी गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार के उपर सबकी उम्मीदे टिकी हुई थी, पर अफ़्रीकी बल्लेबाजों के सामने उनकी भी एक नहीं चली. भुवनेश्वर कुमार ने इस मैच में एक भी विकेट नहीं लिया और 3 ओवर में 19 रन दे दिए.
बारिश
ये है सबसे पांचवा और अंतिम विलन, जी हा भारतीय टीम को हराने में बारिश ने अपनी अहम् भूमिका निभाई क्यूंकि पुरे मैच के दौरान बारिश लगातार हो रही थी और दूसरी पारी में भारतीय टीम के गेंदबाजों को परेशानी हो रही थी खास करके चहल को. गीली बोल और पिच होने के कारण बल्लेबाजों के लिए बारिश काफी मददगार साबित हुई और भारतीय टीम के लिए एक विलेन. इसी तरह दक्षिण अफ्रीका ने इस मैच को आसानी से जित लिया.

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा