इन 5 कारणों से आपका स्मार्टफ़ोन जल्दी ख़राब हो जाता है - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Tuesday, 20 February 2018

इन 5 कारणों से आपका स्मार्टफ़ोन जल्दी ख़राब हो जाता है

आज के इस डिजिटल ज़माने में सभी लोग के पास स्मार्टफोन होते है, पर सभी का स्मार्टफोन अच्छे से काम नहीं करता किसी का स्मार्टफोन या तो ख़राब हो गया होता है या किसी का एकदम स्लो चलता है. लेकिन आप जानते है की ऐसा क्यों होता है? आप ऐसा सोचकर कंपनी को गाली देते होंगे की मैंने ये किस कंपनी का फ़ोन खरीद किया शायद मैंने किसी दूसरी कंपनी का फ़ोन करीदा होता.

Sydney CBD
आप किसी दूसरी कंपनी का फ़ोन भी खरीदते है तो उसके साथ भी ऐसा ही होंगा क्युकी आपकी रखावट ही ऐसी है तो उसमे कंपनी क्या कर सकती है. आपका स्मार्टफोन आपकी गलती से ही ख़राब होता है. आज हम आपको उन सभी गलतियों के बारे में बताने जा रहे है जो आप कर बैठते है और आपको पता भी नहीं होता.
 इन गलतियों की वजह से ख़राब होता है स्मार्टफोन
स्मार्टफोन कही भी रख देना

Digital Trends
ज्यादातर लोग मोबाइल फ़ोन को लेकर इतने ज्यादा लापरवाह होते है की वो जहा पर बैठते है वही पर फ़ोन को छोड़ देते है. वो इस बात पर कभी ध्यान नहीं देते की निचे का सर्फेस कैसा है सख्त है या नर्म. ज्यादातर ऐसा करने से कैमरे को बॉडी पर स्क्रैच पड़ने लगते है और इससे फ़ोन जल्दी ही ख़राब हो जाता है.
 मेटल कवर यूज़ करना

AliExpress
ज्यादातर लोग अपने मोबाइल की सुरक्षा के लिए मेटल कवर का इस्तेमाल करता है पर इससे आपके फ़ोन में नेटवर्क का प्रॉब्लम हो सकता है क्युकी मेटल कवर होने की वजह से फ़ोन का एंटीना बैंड सही तरह से काम नहीं करता और आपके फ़ोन में नेटवर्क की समस्या पैदा हो सकती है.
नकली चार्जर से चार्जिंग करना

gadgetstouse
हम कही बाहर गये होते है और तभी हमारे फ़ोन का चार्ज एकदम से ख़त्म हो जाता है ऐसे में आप किसी भी फ़ोन का नकली चार्जर अपने फ़ोन से कनेक्ट कर देते है, जो आपके फ़ोन के लिए काफी ज्यादा नुकशानदायक हो सकता है. इससे आपका चार्जिंग स्लॉट भी ख़राब हो सकता है. इसीलिए आपको नकली चार्जर से चार्जिंग कभी नहीं करना चाहिए.
कार के डैशबोर्ड पर रखना

Amazon UK
अक्सर ऐसा देखा गया है की लोग अपने फ़ोन को कार के डैशबोर्ड पर रख देते है पर ऐसा करना उनके लिए ही ज्यादा ख़तरनाक हो सकता है क्युकी ज्यादातर कार का डैशबोर्ड गर्म होता है जो फ़ोन बैटरी की कैपेसिटी को कम कर देता है और इससे आपका फ़ोन भी फट सकता है.
रात में फ़ोन चार्ज करना

economictimes
कुछ फ़ोन में फ़ोन चार्ज हो जाने के बाद चार्जिंग बंद हो जाने का आप्शन आता है पर फिर भी कभी कबार बिजली में प्रॉब्लम होने की वजह से पॉवर हमेशा एक समान नहीं रहता और आपका फ़ोन तो रात भर चार्जिंग में ही पड़ा होता है ऐसे में आपका फ़ोन जल्दी ही ख़राब हो जाता है.
loading...

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा