दुनिया की सबसे महंगी 3 शराब की बोतले, जिसको आप जिंदगी भर खरीद नहीं सकेंगे

जब भी हम बहार जाते है तो हमें ऐसे कितने सारे शराब पिए हुए लोग मिल जायेंगे, इसमें कुछ लोग तो ऐसे भी होते है जिनको शराब की आदत पड़ चुकी होती है तो कुछ ऐसे होते है जो सिर्फ अपने शौख के लिए पीते है.

अब आज हम आपको दुनिया के सबसे महंगी शराब के बारे में बताने वाले है जिसको आपने पहले कभी भी और कही पर भी नहीं देका होंगा. तो चलिए जानते है दुनिया की सबसे महंगी शराब के बारे में.

टकीला ले 925

Pinterest

क्या आप जानते है की इस बोटल को गोल्ड और प्लैटेनियम के साथ-साथ करीब 6400 हीरों से ढकी हुई है. क्यों भी चौक गये ना. अब इसकी कीमत की बात करेंगे तो आपके पैरो के निचे से धरती ही हिल जाएँगी क्यूंकि इसकी कीमत करीब 3500000 अमेरिकन डॉलर आंकी गयी है. अब इसकी बात भारतीय रुपयों में करे तो इसकी कीमत 23791232500 रुपए के आसपास होती है. तो जरा सोचिये की इतनी ज्यादा महंगी ड्रिंक कौन पिता होंगा.

हेनरी डूडॉनों विरासत कॉन्यैक ग्रांडे शैंपेन

HVG

अब इस ड्रिंक की बोटल की बात करे तो इसमें भी प्लैटेनियम और 24 कैरेट सोने की परत चढ़ाई गयी है और साथ ही इस पर करीब 6000 हीरे भी लगे हुए है, इसीलिए यह बोटल करीब 2 मिलियन अमरीकी डॉलर है. अगर हम इसको इंडियन रूपये में कन्वर्ट करे तो इसकी कीमत 135949900 रुपए के आसपास होती है.

दिवा वोडका

naver

इसकी बात ही कुछ निराली है, क्यूंकि इसकी हर एक बोटल पर अलग ही तरह का सांचा है. इसके अंदर स्वारोवस्की क्रिस्टल्स को रखा गया है, इसका इस्तेमाल लोग अपनी ड्रिंक को गार्निश करने के लिए करते है. अगर इसकी कीमत की बात करे तो इसकी एक बोटल की कीमत करीब 1 मिलियन अमेरिकी डॉलर है और इसको भारतीय रूपये में कन्वर्ट किया जाए तो 67974950 रुपया होता है.

0/Comments = 0 / Comments not= 0

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी

Previous Post Next Post
loading...
loading...
loading...
loading...