ऐसी 4 गलतियां करने पर कोई भी मर्द पिता नहीं बन सकता

आज की भाग दौड़ भारी जिंदगी, थकना मना है ऐसे में हम हमारे कुछ बेहद ही जरुरी पल को खो बैठते है, कुछ लोग ऐसे भी होते है जो अपनी सेहत पर ध्यान ही नहीं दे पाते. जिससे उनको अपनी जिंदगी में काफी सारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

एक रिपोर्ट में मुताबिक ऐसी जिंदगी में पुरुषो में स्पर्म काउंट की कमी देखने को मिलती है और इसकी वजह से वो कभी पिता ही नहीं बन पाते ऐसे में उनको नुकशान कारक और महंगी दवाइयों का सहारा लेना पड़ता है पर फायदा क्या होता है कुछ नहीं.


आज हम आपको इस आर्टिकल में वो चार बातें बताने वाले है जिसको हम उनके पिता ना बनने के पीछे जिम्मेदार ठहरा सकते है. तो क्या है वो चार बातें आइये जानते है.

इसी कारणों की वजह से पुरुष पिता नहीं बन पाते हैं

शराब और धूम्रपान


आज के इस प्रतिस्पर्धी ज़माने में लोग शराब और धुम्रपान को अपनी दैनिक क्रिया बना दिए है ऐसे में शराब और धुम्रपान की वजह से उनके अंदर बसे टॉकिसन्स जो हमारे शरीर के डीएनए को एकदम बेकार कर देता है जिससे स्पर्म काउंट एकदम घट जाते है और उनकी क्वालिटी पहले जैसी नहीं रहती और पुरुष लोग अपने पिता बनने की शक्ति को खो देते है.

टाइट कपडे पहनना


ये सबसे बड़ी प्रॉब्लम है, पुरुषो अपने आपको अच्छा दिखाने के लिए और दुसरो की बराबरी करने के लिए एकदम टाइट कपडे पहनने लगे है ऐसे में पुरुषो के अंदर गर्मी बढती है जिसकी वजह से फर्टिलिटी और इरेक्शन पर बेहद ही बुरा असर पड़ रहा है.

हमेशा तनाव में रहना


आज की इस भाग दौर भारी जिंदगी में लोग अक्सर तनाव में ही रहते है ऐसे में उसकी फिजिकल एबिलिटी पर बेहद ही गहरा असर पड़ता है और इसकी वजह से इरेक्टाइल डिस्फक्शन होने लगता है, तो आपको कभी भी कोई भी टेंशन में नहीं रहना है.

अच्छी नींद ना लेना


लोग अक्सर रात-रात भर जागा करते है जिसकी वजह से अच्छी नींद नहीं आती और जितना शरीर को आराम चाहिए उतना नहीं मिल पाता. बाद में हमारे शरीर में टॉक्सिक हार्मोन्स रिलीज होने लगते है जिसके कारण शशरीर में स्ट्रेस बढ़ता है और दिमाग पर डिप्रेशन पड़ता है. एक बार ऐसा हो जाता है तो फर्टिलिटी कम होने लगती है.
Previous article
Next article

Leave Comments

Post a comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी

loading...
loading...
loading...