ऐसी 4 गलतियां करने पर कोई भी मर्द पिता नहीं बन सकता - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Monday, 26 March 2018

ऐसी 4 गलतियां करने पर कोई भी मर्द पिता नहीं बन सकता

आज की भाग दौड़ भारी जिंदगी, थकना मना है ऐसे में हम हमारे कुछ बेहद ही जरुरी पल को खो बैठते है, कुछ लोग ऐसे भी होते है जो अपनी सेहत पर ध्यान ही नहीं दे पाते. जिससे उनको अपनी जिंदगी में काफी सारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.


एक रिपोर्ट में मुताबिक ऐसी जिंदगी में पुरुषो में स्पर्म काउंट की कमी देखने को मिलती है और इसकी वजह से वो कभी पिता ही नहीं बन पाते ऐसे में उनको नुकशान कारक और महंगी दवाइयों का सहारा लेना पड़ता है पर फायदा क्या होता है कुछ नहीं.


Health Indian


आज हम आपको इस आर्टिकल में वो चार बातें बताने वाले है जिसको हम उनके पिता ना बनने के पीछे जिम्मेदार ठहरा सकते है. तो क्या है वो चार बातें आइये जानते है.


इसी कारणों की वजह से पुरुष पिता नहीं बन पाते हैं


शराब और धूम्रपान


hindi speaker


आज के इस प्रतिस्पर्धी ज़माने में लोग शराब और धुम्रपान को अपनी दैनिक क्रिया बना दिए है ऐसे में शराब और धुम्रपान की वजह से उनके अंदर बसे टॉकिसन्स जो हमारे शरीर के डीएनए को एकदम बेकार कर देता है जिससे स्पर्म काउंट एकदम घट जाते है और उनकी क्वालिटी पहले जैसी नहीं रहती और पुरुष लोग अपने पिता बनने की शक्ति को खो देते है.


टाइट कपडे पहनना


Heraldspot


ये सबसे बड़ी प्रॉब्लम है, पुरुषो अपने आपको अच्छा दिखाने के लिए और दुसरो की बराबरी करने के लिए एकदम टाइट कपडे पहनने लगे है ऐसे में पुरुषो के अंदर गर्मी बढती है जिसकी वजह से फर्टिलिटी और इरेक्शन पर बेहद ही बुरा असर पड़ रहा है.


हमेशा तनाव में रहना


khacphucyeusinhly


आज की इस भाग दौर भारी जिंदगी में लोग अक्सर तनाव में ही रहते है ऐसे में उसकी फिजिकल एबिलिटी पर बेहद ही गहरा असर पड़ता है और इसकी वजह से इरेक्टाइल डिस्फक्शन होने लगता है, तो आपको कभी भी कोई भी टेंशन में नहीं रहना है.


अच्छी नींद ना लेना


The Healthcare Today


लोग अक्सर रात-रात भर जागा करते है जिसकी वजह से अच्छी नींद नहीं आती और जितना शरीर को आराम चाहिए उतना नहीं मिल पाता. बाद में हमारे शरीर में टॉक्सिक हार्मोन्स रिलीज होने लगते है जिसके कारण शशरीर में स्ट्रेस बढ़ता है और दिमाग पर डिप्रेशन पड़ता है. एक बार ऐसा हो जाता है तो फर्टिलिटी कम होने लगती है.

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा