एक माँ बच्चा पैदा करते वक्त कितना दर्द सहती है, सभी पुरुषो को जरुर जानना चाहिए - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Monday, 26 March 2018

एक माँ बच्चा पैदा करते वक्त कितना दर्द सहती है, सभी पुरुषो को जरुर जानना चाहिए

आज के इस समय में हमारे पास बिलकुल भी समय नहीं है ऐसे में हम अपने माँ-बाप को टाइम ही नहीं दे पातें, ऐसे में हमारे पास अपनी बीवियों को समय देने के लिए काफी ज्यादा समय होता है, पर आपके लिए ये बेहद ही शर्म की बात है की जिसने आपको नौ महीने तक अपनी कोख में रखा आप उसको समय नहीं दे पाते.


young otaku


क्या आप जानते है आपको जन्म देते वक्त उनको कितना दर्दस हुआ होंगा, इस आर्टिकल को पढ़कर आपके पैरों तले जमींन ही खीचक जाएँगी.


जब महिला गर्भवती होती है तो आते हैं ऐसे आते है बदलाव


जब कोई महिला गर्भवती होती है जो उसके अंदर हर एक हफ्ते में करीब चार बात बदलाव आते है, इसके साथ ही वो इतनी दर्दनाक तकलीफ से गुजरती है की इसके बारे में आपने कभी सोचा ही नहीं होंगा.


Onlymyhealth


माँ अपने होने वाले बच्चे के लिए वो सारी तकलीफ को भुला देती है ताकि उनके बच्चे पर किसी भी तरह की आंच ना आये. इसी दौरान उनको हर महीने की ब्लीडिंग की समस्याएं भी आती है जिसकी वजह से उनकी सेहत पर बहुत ही बुरा असर पड़ता है. इस दौरान उनको चक्कर आना, उलटी आना, कमर दर्द, पेट दर्द जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ता है और वो भी सिर्फ आपके लिए.


महिला को बच्चे को जन्म देते वक़्त होता है इतना सारा दर्द


क्या आप जानते है महिला अपने बच्चे को जन्म देते वक्त जितना दर्द झेलती है उतना दर्द शायद ही कोई झेल पाता होंगा. पर फिर भी अपने बच्चे के लिए वो अपना सारा दर्द भुला देती है. एक रिपोर्ट के अनुसार महिला अपने बच्चे के जन्म के समय जो दर्द झेलती है उतना दर्द एकसाथ 200 हड्डियां टूटने पर होता है.


hinditips


हमारे शरीर के अंदर कुल 206 हड्डियाँ होती है इसमें अब आप अंदाजा लगा सकते है की सिर्फ 6 हड्डी को छोड़ कर बाकी सभी हड्डियों में एक साथ दर्द होना. अब आप जरा सोचो की किसी की एकसाथ 200 हड्डियाँ टूटे तो उन्हें कितना दर्द हो सकता है, ठीक उतना ही दर्द एक माँ अपने बच्चे को जन्म देते वक्त सहती है.


तो आप भी अपनी माँ की इज्जत करना सिखों उनको मान दो सन्मान दो और बुढ़ापे के समय अपने साथ रखो.


No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा