अपनी बर्थडेट से जाने आपकी लव मैरिज होंगी या अरेंज मैरिज

एक सवाल ऐसा है की शादी से पहले हर कोई इंसान अपने बारे में ये बातें जानना चाहता है की उनकी लव लव मैरेज होगी या अरेंज. इस सवाल के जवाब के लिए हर कोई परेशान होता रहता है, पर अब ऐसा नहीं है आपको अब खुश होना चाहिए क्यूंकि इस का सही जवाब हम आपके लिए लेकर आये है जिसका जवाब आप आसानी से खोज सकते है. बस इसका सही जवाब के लिए आपको आपकी जन्मतारीख पता होनी चाहिए, क्या यकीन नहीं हो रहा! तो आगे पढ़िए ये खास खबर.

मूलांक 1



जो लोगो का जन्म महीने की 1,10,19, या 28 तारीख को हुआ होता है उनका मूलांक 1 होता है, ऐसे लोगो का स्वाभाव देखा जाये तो ये अक्सर शर्मीले स्वाभाव के ही होते है, ऐसे लोग कभी भी अपने प्यार की पहल नहीं करते. इसीलिए ऐसे लोगो को थोड़ी दिक्कत होती है लव लव मैरेज करने में. तो अब आप जान गये होंगे की इस तारीख को जन्मे लोगो की लव मैरेज होगी या अरेंज.

मूलांक 2



जिन लोगो का जन्मदिन 1,11,20, या 29 तारीख का हो तो उनका मुल्यांक 2 होता है, ऐसे लोग काफी ज्यादा सोच विचार कर ही प्यार करते है और ये अगर एक बार प्यार में पड़ जाये तो कभी भी पीछे नहीं हटते है.

मूलांक 3



जिन लोगो की जन्मतारीख 3,12,21 या 30 हो उनका मूलांक क्रमांक 3 होता है और ऐसा माना जाता है की ये लोग लव मैरेज में काफी ज्यादा सफ़ल रहते है क्यूंकि ये अच्छे से अपने प्यार को निभाना जानते है.

मूलांक 4



मूलांक 4 के लोग कभी भी अपने प्यार पर विश्वास नहीं करते क्यूंकि ये लोग एक से अधिक बार प्रेम संबंध बनाना चाहते है इसीलिए ये लव मैरेज के प्रति ज्यादा गंभीरता से नहीं सोचते.

मूलांक 5



जिन लोगो की जन्मतारीख 5,14 या 23 है उनका मूलांक क्रमांक 5 होता है और ये लोग पारंपरिक रिश्ते को बखूबी निभा सकते है इसीलिए ये लव मैरेज की सोचते भी नहीं और अरेंज मैरेज कर लेते है.

मूलांक 6



जो लोग महीने की 6,15 या 24 तारीख को जन्मे है उनका क्रमांक 6 होता है और ये लोग ज्यादातर प्रेम विवाह में सफलता पाते है, ये लोग अपने प्रेम के प्रति वफादार रहते है पर अगर ये एल से जअधिक प्रेम संबंध बना लेते है तो ये उनमे से सही प्रेमी को खो देते है और गलत प्रेमी को अपनालेते है.

मूलांक 7



जो लोग 7,17, या 25 तारीख को जन्मे होते है उनका मूलांक क्रमांक 7 होता है ऐसे लोग प्यार में तो जरूर पड़ते है पर जहा पर शादी का सवाल आता है तो वे इनसे बचकर निकल जाते है, ये लोग अपने परिवार के किसी भी सदस्य की सहमती से ही विवाह करते है.

मूलांक 8



जिन लगो की जन्मतारीख 8,17 या 26 हो वो लोगो का मूलांक 8 होता है अक्सर ऐसा देखा गया है की ये व्यक्ति लव मैरिज ही करते है और ये उनका फैसला एकदम सही भी रहता है क्यूंकि ये शादी के बाद पति और पत्नी के बिचमें बहुत ज्यादा प्यार रहता है.

मूलांक 9



जिन लोगो की जनतारिख 9,18, या 27 हो वो लोगो का मूलांक क्रमांक 9 होता है और ये लोग लव मैरिज करने में ज्यादा यकीन रखते है क्यूंकि इनका ऐसा मानना होता है की अरेंज मैरिज परिवार वालो का मानकर करने से वो भविष्य में अपनी पत्नी के साथ खुश नहीं रह पायेंगा इसीलिए वे लव मैरिज करके खुद की पसंद की हुई लड़की से शादी करना पसंद करते है.

Previous article
Next article

Leave Comments

Post a comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी

loading...
loading...
loading...