जाने खीरा महिलाओं के कौनसे काम में आता है - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Monday, 26 March 2018

जाने खीरा महिलाओं के कौनसे काम में आता है

जैसे की हम सब जानते है की लोग खीरे का इस्तेमाल ज्यादातर सलाद के रूप में करते है, क्यूंकि खीरा हमारे स्वास्थ्य के लिए काफी ज्यादा लाभदायक है. इसके अंदर हमें विटामिन ´ए´ और ´सी´ भरपूर मात्रा में मिल जाता है.


rebootrage


पर क्या आप जानते है की खीरे के अंदर 97 प्रतिशत पानी ही होता है, जिन लोगो को भुत तेज भूख लगी हो वो इसको खा लेता है तो उसकी भूख तुरंत ही शांत हो जाती है. खीरा मधुमेह के रोगियों के लिए सबसे ज्यादा फायदेमंद साबित हो सकता है.


Heraldspot


खीरा का भरपूर मात्रा में सेवन करने से पेशाब से संबंधी सभी बिमारियों से मुक्ति मिल जाती है, खीरा ठंडा होने की वजह से इसे गर्मियों के समय में ज्यादा खाया जाता है. पर क्या आप जानते है खीरे का इस्तेमाल ज्यादातर महिलाएं करती है.


आँखों का कालापन दूर करता है


AajTak


खीरे से आँखों के चारो और से कालापन दूर होता है, इसके लिए आपको खीरे के रस में रुई को भिगो देना है और हलके हाथो से पलकों और आँखों से आस-पास कुछ देर तक इसे रखना है, बाद में आप इसे अच्छे से साफ़ करले, इसका प्रयोग आप करीब 3 से 4 बार करेंगे तो आपकी आँखों से आस-पास के काले घेरे एकदम आसानी से दूर हो जायेंगे. इस प्रयोग का इस्तेमाल लड़के बेहद ही कम करते है पर लडकिया इसका बहुत ही ज्यादा इस्तेमाल करती है.


घुटनों का दर्द ठीक करता है


NBT


जैसे की हम सब जानते है पुरुषो के हिसाब से महिलाओं के घुटनों का दर्द ज्यादा तकलीफ दायक होता है, ऐसे में वो इसको ठीक करने के लिए भोजन के साथ खीरे का सेवन करती है सलाद के तौर पर. इससे उनके घुटनों का दर्द एकदम आसानी से गायब हो जाता है.


चेहरे की झुर्रियां कम करता है


News Track


खीरे के रस को निकालकर उसे हररोज चेहरे पर लगाने से चेहरे पर की सभी झुर्रियां एकदम आसानी से मिट जाती है और चेहरा एकदम सुंदर दिखने लगता है. आपने ऐसा देखा होंगा की ब्यूटीपार्लर में ज्यादातर महिलाएं इस नुस्खे का ही इस्तेमाल करती है.


इसके अलावा भी खीरा कई सारे रोगों में लाभदायक है जैसे की त्वचा रोग, सिर चकराना, कब्ज आदि.


No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा