से*क्स से जुड़ी इन गहतफहमियों को दूर कर लीजिए, बाद मे पछताएंगे - SupportMeYaar.com

Breaking

Wednesday, 15 July 2020

से*क्स से जुड़ी इन गहतफहमियों को दूर कर लीजिए, बाद मे पछताएंगे

से*क्स को लेकर अक्सर ऐसा देखा गया है कि युवा लोग मन मे कुछ गलतफहमियां पाल रखते है और से*क्स को लेकर बुरा मानने लगते है। कुछ लोगो के पास से*क्स को लेकर आधी अधूरी जानकारी ही होती है जिसको वो सही समझकर पछताते रहते है
आपको ये बात जानकर हैरानी होंगी की कुछ लोग भारत मे ऐसे भी है जो शादी में बाद भी से*क्स को सही नही मानते, ऐसे लोगो के पास से*क्स का जरूरी ज्ञान नही होता और वो अपने मन मे कुछ ना कुछ वहम पालते रहते है।
pexels

कुछ लोगो का ऐसा भी मानना है कि से*क्स करना सेहत के लिए बेहद ही बुरा हो सकता है, खास तौर पर इंफेक्शन, पीरियड या कोई और संक्रमित जैसी बीमारी के या तनाव के वक्त पर से*क्स से बचना चाहिए ऐसी मान्यताओं को कभी ज्यादा भार दिया जाता है । ऐसी बातों को ध्यान में नही लेनी चाहिए और कोई अच्छी रोमांटिक मूवी को देखकर एन्जॉय करना चाहिए।
pexels

ज्यादातर लोगों का ऐसा मानना है कि से*क्स हमारे शरीर की शारिरिक जरूरत है पर इससे हमें मानसिक और भावनात्मक सुकून मिलता है, सिर्फ शरीर की जरूरत के लिए ही से*क्स करना ठीक होता है। कुछ लोग ऐसा भी मानते है कि शादी से पहले से*क्स करने से हम पर कोई दुष्प्रभाव पडता है पर शादी के बाद इसमें कोई भी फर्क नही पड़ता।
pexels

खासकर के काम उम्र के लोगो पर से*क्स का कोई भी प्रभाव नही पड़ता पर उनकी शारिरिक और मानसिक विकास पर इसका बहुत ही ज्यादा प्रभाव पड़ सकता है।ज्यादातर महिलाओं का ऐसा सोचना होता है कि वो पीरियड्स के दौरान से*क्स करेंगी तो प्रग्नेंट हो जाएगी पर ये बात एकदम गलत है, पीरियड के दौरान से*क्स करने से कोई फर्क नही पड़ता।
pexels

कुछ लोग ऐसे भी होते है जो से*क्स के प्रति गलत धारणाएं मन मे बना लेते है पर आज आपने जो बातों को जाना वो एकदम सही है और इससे आपके से*क्स पर कोइ भी फर्क नही पड़ता।
अगर आपके मन मे कोई गलतफहमी पल रही है तो आप डॉक्टर की सलाह ले सकते है जो आपकी काफी मदद करेंगे।

No comments:

Post a comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा