20 मार्च को इस कंपनी के सिमकार्ड हो जायेंगे बंद, जल्दी करवा लीजिये पोर्टिंग - SupportMeYaar.com

Breaking

loading...

Thursday, 1 March 2018

20 मार्च को इस कंपनी के सिमकार्ड हो जायेंगे बंद, जल्दी करवा लीजिये पोर्टिंग

जैसे की हम सभी जानते है की रिलायंस जियो के आने के बाद टेलिकॉम इन्डस्ट्री में मानो एक भूचाल आ गया हो. टेलिकॉम इन्डस्ट्री में हमें कई सारे परिवर्तन देखने को मिले है. जियो की वजह से ही इंटरनेट की कीमत में भारी-भरकम घटाडा आया है और बाकि सारी कंपनियों को भी नुकशान में रह कर अपना कब्ज़ा जमाये रखना है.

ऐसे में एक और मानला सामने आया है की अनिल अंबानी अपने 2G जीएसएम और सीडीएमए सिम कार्ड को पूरी तरह से बंद करने का निर्णय ले लिया है और ये सभी सिम 20 मार्च के बाद काम करना बंद हो जायेंगे.

ये जानकारी भारतीय टेलीकॉम इंडस्ट्री पर नजरे जमाये रखने वाली सरकारी ट्राई के मुताबिक आप 20 मार्च तक अपने सभी रिलायंस सिम का पोर्टिंग नहीं करवाते तो आपका सिम कार्ड पूरी तरह से बंद ही जायेगा बाद में आप अपने इस नंबर्स को भविष्य में कभी चालू नहीं करवा सकेंगे.

आपकी जानकारी के लिए आपको बतादे की 30 अक्टूबर 2017 से भारत देश में रिलायंस ने अपनी सभी प्रकार की 2G सेवा को बंद करने का बड़ा निर्णय ले लिया है उसके बाद ही ट्राई में सिम कार्ड को पोर्टिंग करने की अंतिम तारीख को तय कर दिया था जो की दिसंबर 2017 की थी जिसके बाद उसे बढ़ा कर फरवरी कर दिया है और अल अंत में 20 मार्च तक आप अपना सिम कार्ड पोर्ट करवा सकते है.

No comments:

Post a comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा