अगर आप भी एक रौबदार मर्द बनना चाहते है तो इसे जरुर पढ़े - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Monday, 26 March 2018

अगर आप भी एक रौबदार मर्द बनना चाहते है तो इसे जरुर पढ़े

जैसे की हम सभी जानते है की दुबले पतले लोग अपने शरीर को लेकर काफी ज्यादा परेशान रहते है, ऐसे में उसके कपडे भी सही तरह से फिटिंग नहीं होते. ऐसे में आप अपनी पर्सनालिटी को एकदम सही से बढ़ा सकते हों. अगर आप भी अपनी पर्सनालिटी को बेहतर बनाना चाहते है तो इस आर्टिकल को जरुर पढ़े.
इसमें हम आपको कुल 4 एक्सरसाइज करने को कहेंगे ऐसा करके आप अपनी पर्सनालिटी में चार चाँद लगा सकते हो.
लेटरल रेज
इस कसरत को करने के लिए आपको डंबल की जरुरत है, अपनी पीठ को सीधा रखना है एयर अपनी बगलों से डंबल को कंधो तक लाना है. बाद में अपनी कोहनी को थोडा सा झुकाना है. ऐसा आप कुछ देर तक करेंगे तो आपको काफी ज्यादा फर्क पड़ने लगेंगा.
ओवर शोल्डर प्रेस
इस कसरत को करने के लिए आपको सबसे पहले अपने हाथों में डंबल को लेकर एकदम सीधे खड़े हो जाना है, अब आप अपनी कोहनी को मोड़कर दोनों डंबल का भर अपनी छाती पर केन्द्रित करे. डंबल एक दुसरे से कंधे की चौड़ाई के बराबर की दुरी पर हो इस बात का जरुर ध्यान रखे. अब अपनी कोहनी को मोड़ते हुए डंबल को उपर की और लाये बाद में फिर से निचे ले जाये.
डंबल फ्रंट रेज
इस कसरत में आपको अपने दोनों हाथों में डंबल लेकर खड़े हो जाना है, बाद में अपने दोनों हाथो को सामने रखे, अपनी हथेलियाँ जमीं पर रहने दे. अब आप अपने शरीर के निचले हिस्सों को बिला हिलाए डंबल को उपर की और से निचे ले जाये. अपने हाथो को फर्श से थोडा उपर उठा सकते है. ऐसा आप कुछ देर तक करेंगे तो धीरे-धीरे आपकी बॉडी एकदम जोरदार बन जाएगी.
45 डिग्री इंक्लाइन रो
आप सबसे पहले एक बेंच को 45 डिग्री तक झुका लीजिये, अब इस पर आप पेट के बल पर लेट जाये, अब अपने दोनों हाथों के अंदर डंबल लेकर सीधा निचे की और रख लीजिये. अब आप अणि कोहनी को मोदते हुए दोनों बांहों को ज्यादातर ऊंचाई तक उठाइए. अब कुछ देर रूक कर फिर से ऐसा करिये और धीरे-धीरे अपनी पूर्व स्थिति में आ जाइये.

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा