सिर्फ 2 गेंदों में 21 रन बनाने वाला दुनिया का इकलौता भारतीय बल्लेबाज - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Monday, 23 April 2018

सिर्फ 2 गेंदों में 21 रन बनाने वाला दुनिया का इकलौता भारतीय बल्लेबाज

सिर्फ 2 गेंदों पर ही 21 रन कैसे बनाये जा सकते है आप ऐसा सोच रहे होंगे, पर हा दोस्तों ये बात एकदम सच है और ये एक भारतीय खिलाड़ी ने बनाये है. आप ऐसा सोच रहे होंगे की 1 गेंद पर ज्यादातर 6 रन आ सकते है या अगर गेंदबाज़ नो बॉल कर दे तो 1 गेंद पर आपको 13 रन बन जाये.

 आप जानते है विश्व क्रिकेट में एक ऐसा भी बल्लेबाज है जिन्होंने सिर्फ 2 गेंदों पर 21 रन बना दिए. तो चलिए आगे जानते है की कौन है वो बल्लेबाज जिन्होंने मात्र 2 गेंदों पर ही 21 रन बना दिए.

आपकी जानकारी के लिए आपको बतादे की इस विस्फोटक बल्लेबाज का नाम वीरेंद्र सहवाग है जिन्होंने ये कारनामा कर दिखाया था और वो भी 13 मार्च 2004 को. ये मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेला जा रहा था जिसमे वीरेंद्र के सामने राणा नावेद उल हसन की सिर्फ 2 गेंदों में ही 21 रन बना दिए थे.
2 गेंदों में 21 रन कैसे बने
इस पूरी घटना में ऐसा हुआ था जब पकिस्तान की तरफ से राणा 11वीं ओवर डालने आये थे, इस ओवर की पहली ही गेंद पर सहवाग ने चौका मार दिया पर ये बाल नॉ बाल थी, बाद में राणा ने जब दूसरी गेंद फेंकी वो भी नो बॉल निकली और इस पर भी सहवाग ने फोर लगादी थी. तो इस तरह सहवाग ने बिना किसी बॉल में 10 रन बना दिए. अब अगली गेंद फिर से एक नो बॉल थी और टीम इंडिया के खाते में अब 11 रन आ चुके थे, अब अगली गेंद पर राणा ने डॉट बॉल डाल दी.
अब एक और बॉल राणा ने नॉ बॉल डाल दी, सहवाग ने इस गेंद को भी बाउंड्री लाइन दिखादी. अभी भारतीय टीम के पास सिर्फ 1 में 16 रन आ चुके थे, अभी कमाल देखिये राणा ने एक और बॉल नो बॉल डाल दी पर इस बॉल पर कोई भी रन नहीं बन पाया. अभी राणा ने सिर्फ 1 बॉल ही फेंकी थी और सहवाग ने 1 बॉल ने 17 रन बना दिए थे. अगली गेंद में सहवाग ने फिर से चौका लगा दिया.
एकदम अनोखा रिकॉर्ड
तो अब आप जान चुके होंगे की सहवाग ने राणा नावेद की 2 लीगल गेंद खेलकर 21 बन बना दिए. तो अब आप समज गए होंगे की राणा नावेद ने इस ओवर में कुल 5 नो बॉल गेंद फेंकी थी. इस ओवर में राणा को कुल 11 गेंद डालनी पड़ी. इस तरह वीरेंद्र सहवाग ने मात्र 2 गेंदों में 21 रन बना दिए थे.

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा