भीम जैसी ताक़त पाने के लिए खाइए यह आर्युवेदिक अंडा, जरुर जाने

हम सभी को पता है की अंडा खाने के बहुत से फ़ायदे है और शरीर में कई प्रकार के लाभ होते है पर अगर हम आपसे कहे की आप आर्युवेदिक अंडा खाए तो आपको और भी ज्यादा फायदा होंगा तो आप क्या कहेंगे. ही हा आज हम आपको आर्युवेदिक अंडे के बारे में बताने वाले है जिसकी कीमत करीब 22.50 रूपये प्रति अंडा है.
loading...

आयुर्वेदिक अंडा कैसे बनता है

Third party image reference
चिन्ना हर्षवर्धन रेड्डी नाम के एक व्यक्ति ने इस आर्युवेदिक अंडे को तैयार किया है ये अमेरिका से एमबीए पढ़ कर आये है और ये आंध्र प्रदेश के रवुलापडू गांव के रहने वाले है. इन्होने इस अंडे को बनाने से पहले करीब 6 साल तक रिसर्च की उसके बाद ही इनको ये कामयाबी हासिल हुई.

कहां मिलेंगे आयुर्वेदिक अंडे

Third party image reference
समाचार पत्र इनाडु के अनुसार यह अंडा बेंगलुरु में बेचा जा रहा है. आपने अंडे का सफ़ेद रंग तो देखा ही होंगा पर इस अंडे का रंग गुलाबी कलर का है. इस अंडे का काम बेहद ही ज्यादा है पर फिर भी इसकी मांग बाज़ार में काफी ज्यादा बनी हुई है. ऐसा अंडा प्राप्त करने के लिए पोल्ट्री फॉर्म्सज में मुर्गियों ज्यादा से ज्यादा अंडे प्राप्त करने के लिए मुर्गियों को स्टेबरॉयड्स, हार्मोन्सद और एंटी- बायोटिक्सा नाम का इंजेक्शन दिया जाता है. पर एक और बात आपको बता दे की मुर्गियों को खाने के लिए आहार एकदम आर्युवेदिक होता है.
क्या खाती हैं मुर्गियां ?


Third party image reference
मुर्गियों को कई सारे अलग-अलग पोषक तत्व खिलाए जाते है जो की आर्युवेदिक होते है और इसमें लहसुन, हल्दी के साथ-साथ करीब 40 से भी ज्यादा आर्युवेदिक जड़ीबूटियों का मिश्रण मिलाया जाता है. इन सभी मुर्गियों को उनकी सेहत बनाये रखने के लिए मिनरल वॉटर का पानी पिलाया जाता है.
आयुर्वेदिक अंडे का फायदा

Third party image reference
ये अंडा खाना बच्चों और बड़ो दोनों के लिए ही फायदाकारक है और इनसे हड्डिया मजबूत बनती है.
ऐसा आर्युवेदिक अंडा बनाने वाली कंपनी का कहना है की इसको खाने से ब्रेस्ट के कैंसर का ख़तरा कम हो जाता है साथ ही ये आपको कैंसर से भी बचाता है.
ये सब अंडे शारीरिक शक्ति के साथ साथ मानसिक ताकात भी बढ़ा देते है और आँखों की रौशनी बढ़ाते है. ये अंडा खाने से एनीमिया और जरुरी पोषक तत्वों की कमी को पूरी करता है साथ ही इस अंडे के अंदर ओमेगा-3 फैटी एसिड होने का भी दावा किया गया है.

आपको ये जानकारी कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरुर बताये साथ ही हमें फ़ॉलो करना बिलकुल भी ना भूले ऐसी रोजाना जानकारी पाने के लिए.
Previous article
Next article

Leave Comments

Post a comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी

loading...
loading...
loading...