दूध के साथ ना करे इन 2 चीजों का सेवन, ये भयंकर रोग हो जायेगा आपको

हम सब ये जानते है की भोजन के साथ यदि दूध मिल जाये तो वो एकदम संपूर्ण आहार कहलाता है. पर क्या आप जानते है कुछ चीज ऐसी भी होती है जिनको हम दूध के साथ नहीं खा सकते और अगर लगती से भी खाले तो हमारे शरीर के लिए नुकशानदायक हो सकता है.
loading...

Third party image reference
आप दूध पिने के बाद अगर मांस का सेवन करते है जिअसे की मछली या मुर्गे का तो वो आपके शरीर के लिए हानिकारक प्रभाव दाल सकता है. ऐसा इसीलिए होता है की दूध के अंदर पाए जाने वाले तत्व काफी ठंडे होते है और मछली के अंदर फैटी एसिड पाया जाता है जो काफी गर्म होता है.



Third party image reference
जब ठंडी और गर्म चीजे हमारे शरीर में मिलती है तो वो शरीर के अंदर और त्वचा पर हानिकारक प्रभाव डालते है. इसके कारण ही हमारी त्वचा पर सफ़ेद दाग पड़ जाते है. तो अब आप समज गये होंगे की दूध के साथ मछली और मुर्गा क्यों नहीं खाना चाहिए.


Third party image reference
अगर आप दूध के साथ केला खाते है तो वो आपके लिए काफी ज्यादा फायदेमंद है क्युकी दूध के अंदर प्रोटीन होता है और केले के अंदर पोटेशियम और आयरन जैसे तत्व पाए जाते है जो आपके शरीर को उर्जा से परिपूर्ण बना देंगे.
आपने अक्सर कई लोगो को दूध के साथ केला खाते हुए देखा होंगा पर कुछ जानकारों का कहना है की दूध के साथ केले का सेवन नहीं करना चाहिए. ये आपके पाचनतंत्र को नुकशान पंहुचा सकता है.
ऐसी ही जानकारी रोजाना पाने के लिए हमें फ़ॉलो करना बिलकुल भी ना भूलें
loading...

0/Comments = 0 / Comments not= 0

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी

Previous Post Next Post
loading...
loading...
loading...
loading...