क्या आप भी ईनो का सेवन करते है तो हो जाइये सावधान

क्या आप जानते है की ईनो का अधिक मात्रा में सेवन करने से आपको कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है? जी हा आप एकदम सही पढ़ रहे है, ईनो का ज्यादा सेवन करनेव से हमें कई सारी पेट से जुडी बीमारियाँ हो सकती है जैसे की गैस, बदहजमी वगेरह.

ठीक इसके विपरीत भी अगर आप ज्यादा मात्रा में बेंकिंग सोडा का इस्तेमाल करते है तो आपको कई सारी जानलेवा बीमारियाँ भी हो सकती है, तो आइये आगे जानते है की ईनो खाने से क्या होता है.
कुछ मेडिकल विशेषज्ञों की रिपोर्ट के अनुसार एक बात सामने आई है की ईनो का अधिक मात्रा में सेवन करने से हमें कुछ बीमारियाँ हो सकती है जिसमे सरदर्द, कमजोरी, पैरो और घुटनों में सुजन, चक्कर आना, चिडचिडापन, थकान, उल्टी होना जैसी कई सारी बीमारियाँ हो सकती है.
अगर इसमें स्त्री की बात करे तो कुछ विशेषज्ञों का मानना है की प्रेगनेंसी के दौरान कोई स्त्री इसका सेवन करती है तो उसे लेने के देने पड़ सकते है, इन दिनों में महिलाओं को बेहद ही कम ईनो का इस्तेमाल करना चाहिए. अगर आप दिन में एक बार इसका सेवन करेंगे तो आपको कोई भी परेशानी नही होंगी.
अगर कोई महिला प्रेगनेंसी के दौरान ईनो का सेवन करती है तो इसके कुछ नकारात्मक प्रभाव भी पड़ सकते है जो उनके आनेवाले बच्चे के लिए बेहद ही ख़तरनाक साबित हो सकता है. इसीलिए महिलाओं को प्रेगनेंसी के दौरान ठंडे पानी के साथ दिन में सिर्फ एक बार ही ईनो का सेवन करना चाहिए.
अगर आप ईनो को ठंडे फल, मिल्क शेक, या जूस के साथ सेवन करेंगे तो आपके लिए ज्यादा अच्छा होंगा.

0/Comments = 0 / Comments not= 0

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी

Previous Post Next Post
loading...
loading...