कोई भी पुरुष जाने अनजाने में कभी ना करे ऐसी गलतियां - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Friday, 6 April 2018

कोई भी पुरुष जाने अनजाने में कभी ना करे ऐसी गलतियां

अगर आप भी जाने अनजाने में ऐसी गलतियां करते है तो आपको सावधान हो जाने की जरूरत है, क्योंकि ऐसी गलतियां करना आपने लिए हानिकारक साबित हो सकता है। आज आप जिन गलतियों के बारे में जानने वाले है वो करने से आप के दाम्पत्य जीवन पर काफी गहरा प्रभाव पड़ सकता है। तो क्या है वो गलतियां आईये जानते है।

जैसे की हम सब जानते है कि गर्म पानी से नहाने से शरीर को बहुत आराम मिलता है पर क्या आप जानते है कि गर्म पानी से नहाना आपके पौरुष पर घातक साबित हो सकता है। गर्म पानी से नहाने से टेस्टिकल्स का तापमान बहुत बढ़ जाता है और इससे स्पर्म काउंट भी घट जाते है तो अब आप अगली बार गर्म पानी से नहाने से ध्यान रखिएगा।

बहुत ही ज्यादा तंग अंत*वस्त्र पहनने से भी टेस्टिकल्स की गर्मी जल्दी से बढ़ जाती है और इससे स्पर्म काउंट घट जाता है। इसीलिए आपको ब्रीफ की जगह पे बॉक्सर पहनेंगेतो ज्यादा अच्छा रहेगा।

सोया से बनी हुई कोई भी चीज आपके स्वास्थ्य के लिए सही नही है क्योंकि इसमें इसोफ्लेवोन्स होता है जो आपके स्पर्म काउंट को जल्दी से कम कर देंगे, अब तो आप समाज ही गए होंगे कि आपको सोया क्यों नही खाना चाहिए।

क्या आप जानते है मोबाइल और लैपटॉप से जो रेडिएशन निकलता है वो आपके स्पर्म काउंट को जल्दी से घटा देता है, तो अब लैपटॉप को गोद मे लेकर कभी भी काम ना करे।
क्या आप जानते है कि शराब पीने से भी टेस्टोस्टेरॉन की मात्रा में कमी आ जाती है, इसीलिए आपको शराब से हमेशा दूर ही रहना चाहिये। ज्यादातर पुरुषों का स्पर्म काउंट घटने के यही कारण है।
जो लोग ज्यादा सिगरेट पीते है या तंबाकू का सेवन करते है वो जल्द ही नपुंसकता का शिकार हो जाते है, इसीलिए आप कभी भी सिगरेट या तंबाकू का सेवन ना करे।

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा