प्याज़ को इस जगह रगड़े फिर देखे कमाल - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Friday, 20 April 2018

प्याज़ को इस जगह रगड़े फिर देखे कमाल

जैसे की हमको पता है की कोई भी इंसान भोजन किये बिना इस दुनिया में नहीं रह सकता ठीक वैसे ही पानी पिए बिना भी कोई इंसान नहीं रह सकता. उसी में लोगो को खाने के नाम से ही मुह में पानी आने लगता है. कुछ लोगो को बेहद ही स्वादिस्ट व्यंजन और सब्जिया पसंद होती है. इन सभी खाने के अंदर प्याज़ को भी मिलाया जाता है. प्याज़ को रोटी के साथ खाने से सबसे उत्तम माना जाता है.

प्याज़ ना सिर्फ सब्जियों में स्वाद बढाता है बल्कि अपने औषधीय गुणों के लिए भी काफी ज्यादा जाना जाता है. जो हमारी अच्छी सेहत के लिए बेहद की काम की चीज है.
प्याज़ के अंदर विटामिन सी, पोटेशियम, फाइबर जैसे कई तत्वों पाए जाते है जो हमारे शरीर को स्वस्थ रखने के लिए काफी है. आज हम आपको यहाँ पर प्याज़ से होने वाले कुछ फायदों के बारे में बताने वाले है जिन्हें आपको जरुर जानना चाहिए.
प्याज़ के फायदे
रात को सोते वक्त प्याज़ को मौजे के अंदर रखने से तो टॉक्सिक यानि की विषैले पदार्थ मल-मूत्र की सहायता से शरीर से बाहर निकल जाते है. प्याज़को पैरो के निचले हिस्से की त्वचा में मौजे की मदद से आप संपर्क में ला सकते है जिससे हमारे शरीर की कई सारी तंत्रिका सक्रीय हो जाती है और बुखार आने जैसे समस्या एकदम नाबूद हो जाती है.
एक बात का जरुर ध्यान रखे की इसकी तासीर बेहद ही ठंडी होती है. इससे आपको जलन से भी छुटकारा मिल सकता है. अगर आपके शरीर का कोई भी अंग आग से प्रभावित है तो ये उस अंग को भी जलन से राहत देता है और आपको ठंडक होने का एहसास होने लगता है.
अगर किसी इंसान का डाइजेस्टिव सिस्टम एकदम ख़राब है और उनको बार बार उल्टी आ रही है या दस्त की बीमारी हो गयी है तो ऐसे में आप को प्याज़ एक चमत्कारिक तरीके से बचाएगा. इसके लिए आपको हफ्ते में 2 दिन प्याज़ के रस का सेवन करना है इससे आपको सभी समस्याए एकदम आसानी से ठीक हो जाएगी.
क्या आप जानते है कैंसर जैसी भी खरतनाक बीमारी को प्याज़ एकदम आसानी से ठीक कर सकता है, प्याज़ के इस्तेमाल से आपको सिरदर्द के साथ साथ गर्दन और पेट का कैंसर भी ठीक हो सकता है.

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा