OMG : शिरडी के साईंबाबा की मूर्ति का खुला राज, जरुर जाने

जैसे की हम सब जानते है की आजके ज़माने में सबसे ज्यादा जिस देवता की पूजा की जा रही है वो है साईं बाबा. जब की बाकि सारे देवता थे की नहीं ये एक सर्चा का विषय बना हुआ है, जब की साईं बाबा ने लोगो के बिच में रहकर ही समाधी ली है.

Virti Patel
आज पूरी दुनिया में साईं बाबा के चमत्कार के चर्चे पूरी दुनिया में हो रहे है. आप सब जानते है की साईं बाबा के सभी मंदिरों में उनकी मूर्ति की पूजा की जाती है जो की संगे मरमर की बनी हुई होती है, कुछ लोगो का ऐसा कहना है की साईं बाबा की असली मूर्ति शिरडी में ही बनाई गयी है जी की उनकी समाधी स्थान पर स्थित है.

Daily Excelsior
यही मूर्ति की पूजा साल 1954 से लेकर आज तक लगातार की जा रही है, अब इस मूर्ति से जुड़ा एक और बड़ा रहस्य सामने आया है.
क्या है साईं बाबा की मूर्ति का रहस्य ?

WallpaperBrowse
कुछ लोगो का ऐसा मानना है की साईं बाबा अपने सभी भक्तो के दुःख दूर करते है और वे खुद ही वहा पर आते है, ऐसा ही कुछ साईं बाबा की आसन वाली मूर्ति बनाने वाले कलाकार के साथ हुआ है, जब वो उस मूर्ति को बना रहा था तब वो मन ही मन में साईं बाबा को याद कर रहा था.

Shirdi Sai Baba
दर्ह्सल बात कुछ यु है की साल 1954 में साईं बाबा की मूर्ति बनाने वाले मुंबई के बंदरगाह पर इटली से मार्बल को लाया गया था, अब रहस्य ये है की इस मार्बल को किसने भेजा और कौनसे पते से आया इस बात को आज तक कोई भी नहीं जनता.

Saiamrithadhara
बस इस मार्बल पर इटली लिखा हुआ था तो इससे पता चलता है की वो इटली से आया होंगा. बाद में मूर्ति को बनाने का काम वसंत तालीम को सौपा गया था, जब वे मूर्ति बना रहे थे तो उन्हें कुछ समज में नहीं आ रहा था और वे निराश हो कर एक कोने में बैठ गया. कुछ देर बैठकर बाबा को याद करके बोला की बाबा मुझे शक्ति दे की में आपकी मूर्ति बना सकू. बाद में साईं बाबा ने खुद ही दर्शन दिए और एक आसन वाली मूर्ति बनाई गयी.
आज के समय में इस मूर्ति को करोड़ो लोग पूजते है, अगर आप शिरडी जायेंगे तो आप भी ये मूर्ति वही पर ही स्थापित की गयी है और इसको देखकर हमें लगता है की बाबा हमारे सामने स्वयं बैठे हुए है.
Previous article
Next article

Leave Comments

Post a comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी

loading...
loading...
loading...