इस उम्र में करे शादी, कभी नही पछताएंगे - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Monday, 30 April 2018

इस उम्र में करे शादी, कभी नही पछताएंगे

आज हम आपको शादी करने की एकदम सही उम्र के बारे में बताने वाले है जिसके बारे में आपको बिलकुल भी पता नहीं होंगा. आपको 29 वर्ष की उम्र में शादी करनी चाहिए, जिसके पीछे कई सारे कारण है तो चाहिए जानते है की क्या है वो कारण. आप इस बात को जानले फिर देखे आप की क्या सही है और क्या गलत.
loading...
करियर

Third party image reference
क्या आप जानते है 29 साल की उम्र में शादी करने का सबसे बड़ा फायदा यह होता है की इस समय आपका करियर एकदम सेट हो चूका होता है, जिसकी वजह से आपको फाइनैंशल कोई भी प्रॉब्लम नहीं आती और आप अपनी जिम्मेदारी को आसानी से निभा सकते है. ऐसा लड़के और लड़की दोनों के लिए फ़ायदेमंद है क्यूंकि अक्सर ऐसा देखा गया है की पैसे को लेकर दोनों में लड़ाईयां होती रहती है.
शारीरिक और मानसिक रूप से तैयार

Third party image reference
अगर आप 29 वर्ष की उम्र में शादी करेंगे तो जाहिर सी बात है की आपकी पसंदीदा पत्नी भी 25 पार कर चुकी होंगी और इस उम्र में आप एकदूसरे को अच्छे से समज सकते है और अपने पास अआने वाले सभी प्रॉब्लम को आसानी से सोल्व कर सकते है. अगर आपको उम्र से पहले ही शादी हो जाती है तो आपके परिवार वाले बच्चे पैदा करने के लिए दबाव भी दाल सकते है इसीलिए इस उम्र में आप दोनों अच्छे से तैयार होंगे.
खुद को जानना है जरूरी

Third party image reference
अक्सर ऐसा देखा गया है की कोई भी लड़का इस उम्र तक पहुचता है तो वो खुद को अच्छे से जानने और समजने लगता है और वो अच्छा क्या है और बुरा क्या है उसमे फर्क को आसानी से समज सकता है और खुद ही अच्छे और बुरे के बारे में फैसला ले सकता है. कुछ लोगो की शादी 20 या 22 वर्ष की उम्र में हो जाती है और नतीजा यही आता है की उनकी शादी लंबे समय तक टिक नहीं पाती.

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा