ये है बॉलीवुड के टॉप 5 विलेन - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Thursday, 10 May 2018

ये है बॉलीवुड के टॉप 5 विलेन

आज हम आपको बॉलीवुड के सबसे बड़े खलनायकों के बारे में बताने वाले है, अक्सर हम फिल्म के हीरो की तारीफे करते रहते है पर क्या हमने कभी ऐसा सोचा की यदि फिल्म में कोई भी विलेन ना हो तो क्या होगा? क्या हम उस फिल्म को देखेंगे कभी भी. आपका जवाब होगा जी नहीं, तो जरा सोचिये फिल्म में हीरो की जितनी भूमिका होती है ठीक उसी तरह ही विलेन की भूमिका भी जरुरी होती है.
आज हम आपको यहाँ पर बॉलीवुड के सबसे बड़े और ख़तरनाक विलेन के बारे में बताने वाले है जिसके बिना कोई भी फिल्म नहीं चलती थी.
अमरीश पूरी

Third party image reference
अमरीश पूरी एक ऐसा नाम है जो पिछले 100 साल के अंदर की फिल्मो के बारे में बात करे तो सबसे ख़तरनाक विलेन में अमरीश पूरी का नाम सबसे उपर आएगा. इनके बिना कोई भी फिल्म अधूरी मानी जाती थी. आपको यह बात जानकार हैरानी होगी की अमरीश पूरी ने अपने पुरे करियर में करीब 400 से भी ज्यादा फिल्मो में अपनी भूमिका निभाई है. इन सभी फिल्मो में ज्यादातर अमरीश पूरी ने विलेन का ही रोल किया है. इन सभी में उनका सबसे पॉपुलर डायलोग है ‘मुग़ैम्बो खुश हुआ’ भला इसको कौन भूल सकता है.
प्रेम चोपड़ा

Third party image reference
प्रेम चोपड़ा को बॉलीवुड का एक ऐसा खलनायक माना जाता है की उनकी तारीफ बॉलीवुड में काफी ज्यादा की जाती है, प्रेम चोपड़ा ज्यादातर जीतेन्द्र, अमिताभ बच्चन , राजेश खन्ना , मनोज कुमार जैसे कलाकारों के साथ अपना विलेन का रोल किया करते थे, इनका सबसे पॉपुलर डायलोग है जो है ‘प्रेम चोपड़ा नाम है मेरा’ को काफी सराहना मिली.
गुलशन ग्रोवर

Third party image reference
गुलशन ग्रोवर को हम में ‘बैड मेन’ के नाम से जानते है, इनके अभिनय की मिसाल कायम रहेगी. इन्होने बॉलीवुड के साथ-साथ हॉलीवुड की फिल्मो में भी कम किया है.
अमज़द खान

Third party image reference
यह एक ऐसा नाम है जो बॉलीवुड जगत में काफी चला, इन्होने अपने एक हटके स्टाइल में अपने किरदार को आसमान तक पहुचाया. आपकी जानकारी के लिए बतादे की इनके “गब्बर” के किरदार को बॉलीवुड में सबसे ज्यादा श्रेय दिया गया है.
डैनी डोंगजप्पा

Third party image reference
डैनी डोंगजप्पा ने 90 के दशक में अपने कारदार से बॉलीवुड में अपना नाम काफी प्रचलित किया , इन्होने कई सारी फिल्मे की जिनसे विजयपथ, अग्निपथ और घातक जैसी फिल्मे काफी याद की जाती है.

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा