26 साल की उम्र में 4,710 करोड़ की मालकिन ईशा अंबानी से जुडी अनसुनी बातें - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Friday, 11 May 2018

26 साल की उम्र में 4,710 करोड़ की मालकिन ईशा अंबानी से जुडी अनसुनी बातें

आज हम आपको एशिया की टॉप 12 सबसे पॉवरफुल बिजनेस वूमेन में से एक ईशा अंबानी के बारे में बताने वाले है जो की भारत से सबसे अमीर इंसान मुकेश अंबानी की एकलौती बेटी है. असल जिंदगी में भी इनकी लाइफ कोई राजकुमारी से कम नहीं है.

Third party image reference
आज हम ईशा के बारे में कुछ ऐसी बातें बताने वाले है जो आपने पहले कभी भी नहीं जानी होंगी, ईशा आज राजकुमारी के जैसे रह रही है वो उनके पापा के पैसो से नहीं बल्कि अपने खुद के कमाए हुए पैसो के दम पर रह रही है.

Third party image reference
साल 2015 में ईशा ने अपना नाम फोर्ब्स की सबसे छोटी अरबपति बिजनेस वूमेन की लिस्ट में शामिल करवा था. हाल के समय में ईशा पीरामल खानदान के वारिस आनंद पीरामल के साथ शादी के बंधन में बंधने वाली है.

Third party image reference
ईशा अंबानी रिलायंस इंडस्ट्रीज की कई कंपनियों में अहम् भूमिका निभाई है, आपकी जानकारी के लिए बतादें की ईशा अंबानी की हर साल की कमाई करीब 4710 करोड़ रूपये है और ईशा सिर्फ 16 साल की उम्र में ही रिलायंस इंडस्ट्रीज में 80 मिलियन डॉलर के शेयर्स की मालकिन भी बन चुकी है.

Third party image reference
ईशा अंबानी रिलायंस की टेलीकॉम के साथ-साथ रिटेल कंपनियों की डायरेक्टर भी है. ईशा ने ग्रेजुएशन करने के बाद अमेरिका की ग्लोबल कंसलटेंसी फर्म मैकिंसे बिजनेस एनालिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी है.

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा