दादी माँ के फ़ायदे वाले नुस्खे, जरुर जाने

हमने अक्सर दादी माँ के नुस्खे के बारे में सुना होता है और ऐसा भी सुना होता हा की वो बेहद ही कारगर होते है. कुछ नुश्खे ऐसे भी होते है जो कई बड़ी बिमारियों को भी आसानी से ठीक कर सकता है. तो आइये जानते है दादी माँ के कुछ असरदार नुस्खे.

Third party image reference
यदि आपके शर्ट की बटन बार-बार टूट जाती हा तो आपको उनके पीछे लगे हुए धागे पर हल्का सा नेल पोलिश लगा देना चाहिए, ऐसा करने से धागे मजबूत हो जायेंगे और टूटेंगे भी नहीं.
आपने ऐसा देखा होंगा की खाना बनाते समय बर्तन अंदर से जल जाता है तो ऐसे प्रॉब्लम से छुटकारा पाने के लिए आपको उस पानी भरे बर्तन में एक से दो चम्मच नमक डालकर उसको उबलना है ऐसा करने से आपका बर्तन एकदम साफ़ हो जायेगा.

Third party image reference
यदि आपके कपड़ो पर भी कुछ चिपचिपा दाग लग गया है तो आप उसको आसानी से ठीक कर सकते हो, ऐसा करने के लिए आपको तुरंत ही उसके उपर नमक दाल देना है और कुछ देर ऐसे ही छोड़ देना है कुछ समय बाद नमक अपने आप ही उस चिपचिपे दाग को आसानी से मिटा देंगा.
आजकल सभी लोग को जींस पहनना पसंद है जिसमे लड़के भी है और लड़कियां भी शामिल है, आपने अक्सर ऐसा देखा होंगा की जींस को ज्यादा देर तक पहनने से उसमे बदबू आने लगती है तो आपको ऐसी समस्या से छुटकारा पाने के लिए जींस को पॉलीथिन में भरकर एक दिन फ्रीज के अंदर छोड़ देना है, ऐसा करने से जींस में आ रही सभी तरह की बदबू आसानी से निकल जाएगी.

Third party image reference
यदि आपके लेधर के जुटे एकदम पुराने से लग रहे है तो आपको उस पर पानी के साथ-साथ विनेगर लगाने से जूतों पर लगे सभी तरह के दाग-धब्बे आसानी से मिट जायेंगे और जुटे नए जैसे हो जायेंगे.
यदि आपके भी उबलते हुए अंडे फूट जाते है या वो ठीक से नहीं उबलते है तो आपको उबलते हुए पानी मे थोडा सा नमक डाल देना है ऐसा करने से आपको अंडे एकदम परफेक्ट उबलने लगेंगे.
रोजाना ऐसी जानकारी के लिए हमें फ़ॉलो जरुर करें.

0/Comments = 0 / Comments not= 0

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी

Previous Post Next Post
loading...
loading...
loading...
loading...