आने वाला है ई-सिम, अब बिना सिम के भी चलेगा आपका मोबाइल - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Tuesday, 29 May 2018

आने वाला है ई-सिम, अब बिना सिम के भी चलेगा आपका मोबाइल

क्या आपन कभी ऐसा सोचा है की आपका स्मार्टफोन बिना सिम कार्ड के चलता तो आपके लिए कैसा होता. आपका यह सपना है तोह यह जल्द ही साकार होने वाला है, क्यूंकि आने वाले कुछ समय में सिम कार्ड के बिना भी मोबाइल चलेंगे.

Third party image reference
जब आप अपने ऑपरेटर को बदलेंगे तो भी आपको अपने सिम को बदलने की जरुरत जरुरत नहीं होंगी. साफ़ शब्दों में बुला जाए तो मोबाइल नंबर पोर्टिबिलिटी के जरिये भी नया सिमकार्ड नहीं बदलना पड़ेगा.

Third party image reference
दर्ह्सल बात कुछ यु है की सरकार ने ई-सिम को मंजूरी दे दी है, बाद में आप एक सॉफ्टवेर आधारित सिम का इस्तेमाल करना होंगा. एक और भी बड़ी खुशखबरी है की कोई एक व्यक्ति अपने नाम पआर कुल 18 कनेक्शन ले सकता है. हाल के मौउदा समय में ज्यादा से ज्यादा 9 कनेक्शन की सीमा है पर इसको आगे भविष्य में 9 से लेकर 18 कर दी जाएगी.

Third party image reference
हमारे देश में सिर्फ दो ही कंपनिया ऐसी है जो ई-सिम प्रोवाइड कर सकती है जिसका नाम है एयरटेल और रिलायंस जियो. कुछ दिनों पहले हुए एप्पल वॉच सीरीज 3 सेलुलर यह दोनों कंपनियों ने अपना ई-सिम दिया था और आज के वर्तमान समय में ई-सिम का इस्तेमाल भारत में स्मार्टवॉच में हो रहा है, यही तकनीक भविष्य में स्मार्टफोन में भी काम करेगी.
रोजाना ऐसी जानकारी के लिए हमें फ़ॉलो जरुर करें.

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा