अपनी इस शक्ति का इस्तेमाल करके व्यक्ति कुछ भी कर सकता है

क्या आप जानते है प्राचीन ग्रंथो में में शक्ति को गणित का चमत्कार भी माना जाता था, क्यूंकि यह सभी शक्तिया भौतिक रूप से सबसे अलग होती है, ठीक वैसे ही जैसे की सूर्य की शक्ति. कुछ बड़े वैज्ञानिको का मानना है की इंसान सिर्फ एक अंक को लिखने के लिए जितना समय लगा देता है उतने समय में एक कंप्यूटर 20 बार लिख सकता है.

Third party image reference
एक आदमी ज्यादा से ज्यादा 10 हजार जितने शब्द याद रख सकता है और एक कंप्यूटर उतने ही समय में एक लाख शब्द को याद कर सकता है, कोई इंसान बेहद ही मुस्किल से पांच भाषाए याद रख पाता है तो इसकी जगह पे कंप्यूटर पांससो से भी ज्यादा भाषाए याद रख सकता है.

Third party image reference
कोई इंसान व्यक्ति द्वारा दी गयी भाषा का अनुवाद 20 से भी अधिक भाषाओँ में कर सकता है पर कंप्यूटर को चलाने के लिए किसी इंसान की जरुरत होती है, पर क्या आप जानते है इंसान अपनी शक्ति का खुद ही इस्तेमाल करके एक चमत्कार कर सकता है.

Third party image reference
हमारे प्राचीन ग्रंथो में ऐसी शक्ति को गणित शक्ति के नाम से बताया गया है. क्यूंकि हर शक्ति भौतिक रूप से अलग ही होती है जैसे की हमारे पुराणों में गणेश सत्ता के रोप में दैवीय शक्ति का अनुग्रह के रूप में इस्तेमाल करता है ठीक उसी तरफ व्यक्ति भी इस शक्ति का इस्तेमाल करके एक नए इतिहास का सर्जन कर सकता है.
इसी शक्ति का इस्तेमाल करने के लिए इंसान को सिर्फ 10 मिनिट के लिए सूर्य के संपर्क में आना होता है और वह इस सूक्ष्म शक्ति का इस्तेमाल करके कुछ भी नया कर सकता है और एक नया इतिहास रचने वाला रचयिता बन जाता है.

0/Comments = 0 / Comments not= 0

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी

Previous Post Next Post
loading...
loading...
loading...
loading...