किस करते वक्त आँखे बंद क्यों हो जाती है, जानिए - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Monday, 14 May 2018

किस करते वक्त आँखे बंद क्यों हो जाती है, जानिए

किस एक अच्छी रिलेशनशिप के लिए सबसे जरुरी चीज है, एक किस कपल के बिच की दुरी को कम कर देता है और रिश्ते को और भी ज्यादा मजबूत बनाता है. पर इन सभी से भी अलग कुछ बातें ऐसी भी होती है जिनके बारे में आपको पता नहीं होता, जैसे की किस करते समय कपल सिर क्यों बायीं तरफ जुका लेते है.

Third party image reference
दर्ह्सल एक रिसर्च में पाया गया की लोग पार्टनर को किस करते है तो वह अपना सिर ज्यादातर बायीं तरफ ही झुका देते है, बाथ स्पा की यूनिवर्सिटी के लोगो ने एक रिसर्च की. साइंटिफिक रिसर्च के मुताबिक बांग्लादेश जैसे देश में पब्लिक किस करना कोई आम बात नहीं है.

Third party image reference
अपने-अपने पार्टनर्स को घरो में किस करते देखना और उनका सिर कौनसी तरफ है और बाद में उनका बिहेवियर कैसा होता है इनके लिए उन्होंने इस देश के कुल 48 शादीशुदा जोड़ो पर स्टडी की.

Third party image reference
जिसमे पाया गया की पुरुषों में महिलाओं से 15 गुना ज्यादा किस करने की उत्सुकता पाई जाती है, इस रिसर्च में यह भी पाया गया की करीब 78% पुरुष किस करने में पहल करते है और सिर को दाई और होना या फिर बाई और होना उनके लिए कोई भी मायने नहीं रखता. वह किसी भी पोजीशन में किस कर सकते है.
इसमें डॉ माइकल प्रोलोक्स का कहना है की कल्चर का प्रभाव इस पर कोई भी नही पड़ता फिर भले वो कोई सामाजिक वैल्यू हो, जब भी किस करते समय पार्टनर कंफर्ट फिल करने लगे तो उसका सिर का झुकाव और आँखों का बंद होना स्वाभाविक माना जाता है.

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा