यदि आपका मोबाइल भी गर्म होता है तो इसे जरुर पढ़े - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Wednesday, 30 May 2018

यदि आपका मोबाइल भी गर्म होता है तो इसे जरुर पढ़े

मोबाइल फोन गर्म होना एक आम बात है, आज के ज़माने में सभी को बड़ा फोन और बड़ा बैटरी बैकअप चाहिए, तो जाहिर सी बात है की फ़ोन तो गर्म होगा ही. पर ईसा होना आपका फोन लंबे समय तक नहीं चल पाता और हित पकड़ता रहता है. कभी कबार ऐसा भी होता है की कोई हैवी ऐप इनस्टॉल कर दिया होतो भी ऐसी प्रॉब्लम हो सकती है.

Third party image reference
आज हम आपको कुछ टिप्स बताने वाले है जिसको फ़ॉलो करेंगे तो आपका फ़ोन भी कभी गर्म नहीं होंगा और काफी लंबे समय तक आप उसका इस्तेमाल कर पाएंगे.
मोबाइल गर्म होने से ऐसे बचाए

Third party image reference
आप सभी बेकार के एप हो तो उसको अनइंस्टॉल कर दीजिये जिससे आपका फ़ोन ज्यादा प्रोसेसिंग नहीं लेगा और आपका फ़ोन ज्यादा हिट नहीं होंगा. कभी ऐसा भी होता है की कुछ एप ऐसे होते है जो बैकग्राउंड में चलते रहते है जिसके कारण आपका मोबाइल हिट होता रहता है.

Third party image reference
आपको किसी और फ़ोन के मोबाइल के बैटरी और चार्जर का कभी भी इस्तेमाल नहीं करना चाहिए, यदि आप ऐसा करेंगे तो आपका मोबाइल हिट होता जायेगा.
आपको अपने मोबाइल को कभी भी रात में चार्ज में नहीं लगाना चाहिए, कुछ फ़ोन ऐसे होते है जो चार्जिंग हो जाने के बाद चार्ज बंद नहीं होता और मोबाइल ज्यादा लोड ले लेता है इसीलिए आपको किसी दुसरे के चार्जर से बचना चाहिए.

Third party image reference
आपको अपने मोबाइल को हमेशा धुप से बचाकर रखना है, यदि आपके फ़ोन का तापमान ज्यादा बढ़ जाता है तो वो गर्म होता रहता है इसीलिए आपको अपने फ़ोन को धुप से बचाना चाहिए.
आप कभी भी चार्जिंग में फ़ोन रखकर गेम ना खेले और यदि खेले तो कवर का इस्तेमाल ना करें. यदि आप कवर को निकाल देंगे तो हिट फ़ोन से बाहर निकल जाएगी.
रोजाना ऐसी जानकारी के लिए हमें फ़ॉलो जरुर करें.

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा