सावधान : कही आपका मोबाइल तो कोई ट्रैक नहीं कर रहा, ऐसे करें चेक

हमारे साथ अक्सर ऐसा होता है की दोस्त का फ़ोन आता है और बोलता है की तुम्हारा फ़ोन बिजी रहता है या कभी भी नहीं लगता. कही बार हमारे साथ ऐसा भी होता है की कोई फ्रेंड हमें कॉल लगाता है और हमारा फ़ोन पहुच से बाहर दिखाता है.

कई बार ऐसा होता है की आपके नंबर को कोई किसी दुसरे नंबर पर डायरेक्ट कर देता है या आपसे ही भूल से हो जाता है, आज हम आपको यहाँ पर 4 कोड के बारे में बताने वाले है जिसकी मदद से आप आसानी से पता कर सकेंगे की आपका फोन कोई ट्रैक तो नहीं कर रहा.
कोड *#21#

इस कोड की मदद से आप अपने कॉल के साथ-साथ मैसेज और डेटा के बारे में भी पता लगा सकते है और जान सकते है की आपका डेटा या मैसेज किसी अन्य जगह पर डायवर्ट हो रहा है की नहीं. यदि आपके फोन में ऐसा हो रहा होंगा तो इस नंबर को डायल करने से आपको सभी जानकारी मिल जाएगी.
कोड ##002#
इस नंबर को डायल करने से आप आपके फोन में से सभी फॉरवर्डिंग कॉल को बड़ी ही आसानी से डी-एक्टिवेट कर सकते हों. आपको जानना है की आपका फोन कही और जगह पर फॉरवर्ड हो रहा है की नहीं तो आप यह नंबर डायल कर सकते है.
कोड *#62#
हमें जब भी कोई कॉल लगाता है तो नॉ सर्विस या नॉ आंसर बताता है ऐसे में आपको अपने फोन में से यह नंबर डायल करना होंगा इससे आप आसानी से पता कर सकते है की आपका नंबर किसी दुसरे के नंबर या फोन पर री-डायरेक्ट तो नहीं हो रहा.
कोड *#*#4636#*#*
इस कोड की मदद से आप आसानी से आपके पुरे फोन के बारे में जान सकते है और इसमें आप सभी स्टेटस और फोन की सभी जरुरी इनफार्मेशन को चेक कर सकते है जैसे की बैटरी कितनी है, वाई-फाई कनेक्शन कैसा है, फोन का मॉडल कौनसा है, रैम क्या है आदि.
यह सभी कॉड को डायल करने से कोई भी पैसे नहीं कटते है तो आप आराम से चेक करे और अपने फोन को सुरक्षित करें.
रोजाना ऐसी जानकारी के लिए हमें फ़ॉलो जरुर करें.

Previous article
Next article

Leave Comments

Post a comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी

loading...
loading...
loading...