वास्तु के अनुसार कभी ना करे ऐसी गलतियां, हैरान परेशान हो जायेंगे - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Wednesday, 16 May 2018

वास्तु के अनुसार कभी ना करे ऐसी गलतियां, हैरान परेशान हो जायेंगे

हमारे घर को हमें ऐसे सजाना चाहिए की वो इतना खुबसूरत लगें की आप भी ऐसा कहे की मेरा घर है सबसे प्यारा. पर घर को सजाते समय हमसे कुछ ऐसी गलतियां हो जाती है की जिससे हमारे अच्छे घर के अंदर नकारात्मक उर्जा प्रवेश हो जाती है, जिससे हमारे घर का वास्तु बिगड़ने लगता है.
यदि एक बार ऐसा हो गया तो फिर आपको घर में लड़ाई-झगड़े होना आम बात हो जाएगी. इसका असर परिवार के हेल्थ पर भी पड़ता है. पर अब घबराने की कोई बात नहीं है आज हम आपको वास्तु से जुडी कुछ ऐसी गलतियों के बारे में बताने वाले है जिसको सुलजाकर आप भी अपने घर में आई उहे नेगिटिव एनर्जी को दूर कर सकते है.
मुख्य दरवाज़ा

Third party image reference
वास्तु हमेशा यदि कहता है की घर का मेन दरवाज़ा दक्षिण दिशा की और ही होना चाहिए, यदि आपके घर का में दरवाज़ा दक्षिण दिशा में होगा तो आपके घर में शांति बनी रहेगी, यदि आपको किसी कारणसर घर का मेन दरवाज़ा किसी दूसरी दिशा में बनवाना पड़े तो आप उस दरवाजे पर वविंड चाइम को लगा सकते है इससे आपके घर से नैगिटिव एनर्जी दूर रहेगी.
बाथरूम और किचन

Third party image reference
आपको अपने प्यारे से घर में बेडरूम और बाथरूम को अलग-अलग बनवाना चाहिए, यदि आप अपने बाथरूम के सामने या आसपास किचन भी बनाते है तो आपको दुखो का सामना करना पड़ सकता है. तो आपको अपने घर में बाथरूम और बेडरूम को भी अलग-अलग बनवाना चाहिए.
तीन दरवाजे

Third party image reference
यदि आपके घर में भी सिर्फ एक ही लाइन में तिन दरवाजे है तो आपके घर में नेगिटिव एनर्जी प्रवेश कर सकती है तो वास्तु के अनुसार कभी भी एक ही लाइन में तिन दरवाजे कभी भी ना बनाये.
मंदिर

Third party image reference
वास्तु के अनुसार घर में मंदिर को भी सही जगह पर बनवाना चाहिए, यदि आपका मंदिर भी बाथरूम के पास या शौचालय के पास है तो वहा से किसी दूसरी साफ और अच्छी जगह पर बनाले. एक और विशेष बात है की आपको घर की सीढियों के निचे भी मंदिर को नहीं बनाना चाहिए यह वास्तु के खिलाफ माना जाता है.
रोजाना ऐसी जानकारी के लिए हमें फ़ॉलो जरुर करें.

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा