विक्स को बॉडी के इस पार्ट पर लगाके देखिये, फायदा देख कर चौंक जायेंगे आप

सभी लोग विक्स को सर्दी के लिए इस्तेमाल करते है तो कितने लोग ऐसी बिमारियों के लिए सिर पर और छाती पर लगाते है, ऐसा करने से उनको आराम मिलता है और नींद भी अच्छी आती है. पर आपको पता भी नहीं होंगा की विक्स को शरीर के और भी कई पार्ट पर लगाया जा सकता है.

Third party image reference
कुछ जानकार लोगो का कहना है की विक्स को सिने पर रगड़ने की बजाय आप इसको पैर के तलवो पर राग्देंगे और हलके से मालिश करेंगे तो आपको खासी से जल्दी ही छुटकारा मिल जायेगा. इसके लिए आप रात को सोने से पहले पैर के तलवो पर लगाने से आपको सुबह तक आपकी सर्दी और खासी दोनों जल्दी से ठीक हो जाएँगी.

Third party image reference
आपकी जानकारी के लिए बतादें की विक्स को लगाने से सर्दी जुकाम से छुटकारा मिल जाता है ऐसा कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं मिला है. पर हा लाखो लोगो ने यह दावा किया है की विक्स को पैर के तलवो पर लगाने से जुकाम, अस्थमा आदि ठीक हो जाता है.
ऐसा करने के लिए आपको विक्स को सोने से पहले पैर में मालिश करनी है एयर फिर मोज़े पहनने है ऐसा जरुरी नहीं माना जाता की विक्स का असर पूरी रात भर हो.

Third party image reference
कुछ वैज्ञानिक इस प्रकार के ट्रीटमेंट को एकदम सही मानते है तो कुछ लोगो का कहना है की यह नुस्खा बच्चों के लिए काफी ज्यादा लाभ देने वाला है. आपकी जानकारी के लिए हम बतादे की यह नुश्खे से आपको तनावमुक्त होने का एह्सास होंगा, साथ ही आप की बेचैनी भी दूर हो जाएँगी.
इस नुश्खे का इस्तेमाल करने से शुरूआती लक्षणों में ही प्रयोग किया जाता है, यह संपूर्ण इलाज नहीं माना जाता. इस नुश्खे का बच्चों पर प्रयोग करते वक्त सावधानी जरुर बरते.
Previous article
Next article

Leave Comments

Post a comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी

loading...
loading...