सचिन-लारा की भी ताक़त नहीं थी, इस खिलाड़ी के रिकॉर्ड को तोड़ने की

आज कल क्रिकेट सभी का पसंदीदा खेल बन चूका है, ऐसे में कुछ रिकॉर्ड की बात करे तो सचिन, लारा, ब्रैडमैन जैसे बल्लेबाजों के नाम कई सारे रिकॉर्ड कायम है, पर आज हम आपको एक ऐसे रिकॉर्ड के बारे में बताने वाले है जिसको इस पूरी दुनिया के सिर्फ 1 ही खिलाड़ी ने बनाया है और यह रिकॉर्ड तोडना हर किसी की बात नहीं है.

Third party image reference
आपकी जानकारी के लिए बतादें की यह रिकॉर्ड वेस्ट इंडीज के पूर्व क्रिकेटर गॉर्डन ग्रीनिज ने बनाया है, यह इस दुनिया के मात्र एक ऐसे खिलाड़ी है जिन्होंने अपने 100वें वनडे और 100वें टेस्ट मैच में शतक लगाया हो.

Third party image reference
जी, आप एकदम सही पढ़ रहे है, ग्रीनिज ने अक्टूबर 1988 में पाकिस्तान के खिलाफ अपने करियर का 100वां वनडे खेला और इसी मैच के अंदर उन्होंने 102* का स्कोर भी बनाया. बाद में पुरे 2 साल बाद ग्रीनिज ने करियर का 100वां टेस्ट भी खेला और इंग्लैंड के खिलाफ करीब 149 रन भी बना लिए.

Third party image reference
हाल के समय में भारत के शिखर धवन और ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर भी उन खिलाडियों में शामिल है जिसके पास इस रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका मिल सकता है. ऐसे में यह दो खिलाड़ी अपने 100वें टेस्ट में शतक लगाकर ग्रीनिज के रिकॉर्ड बना सकते है, पर हाल के समय में यह रिकॉर्ड तोडना काफी मुश्किल माना जाता है.
Previous article
Next article

Leave Comments

Post a comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा

loading...
loading...
loading...