मौत आने से पहले यमराज देते है यह चार संकेत - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Saturday, 15 June 2019

मौत आने से पहले यमराज देते है यह चार संकेत

यह शरीर हमारे लिए नाशवंत ही है, इसीलिए हमें एक ना एक दिन तो मौत को गले लगाना ही है, किसी की उम्र 60 साल की होती है तो किसी की 100 साल की पर अंतिम में तो सभी लोगो को अपना यह मिट्टी का शरीर छोड़ना ही पड़ता है.
आज हम आपको ऐसे कुछ संकेतो के बारे में बताने वाले है जिससे आप इस बात को जान सकते है की आपकी मृत्यु कब होंगी. तो चलिए जानते है क्या है वो संकेत.
यमराज जिस किसी की मृत्यु होती है यह उन्हें यह चार संकेतो के बारे में पहले से ही बता देते है पर इसके उपर कोई भी इंसान ठीक से ध्यान नहीं देता.
यमराज भेजते हैं हर किसी को ये चार संकेत
बालों का सफ़ेद होना

Third party image reference
यदि आपकी मृत्यु होने वाली है तो आपके बाल अचानक और अकारण ही सफ़ेद होने लगते है, फिर हम यह सोच में रहते है की यह तो धूल-मिट्टी या प्रदुषण की वजह से या तो कोई एलर्जी की वजह से हुआ है. तो यह पहला संकेत है की बालों का अकारण ही सफ़ेद हो जाना.
दांत गिर जाना

Third party image reference
जी हा आप एकदम सही ही पढ़ रहे है, यदि किसी की मृत्यु नजिक आती है तो उनके दांत भी अचानक ही गिरने लगते है, यदि आपके एक या दो दांत गिरते है तो ऐसा नहीं है, अचानक ही बारी-बारी आपके सभी दांत गिर जाते है तो ऐसा आपको मानना चाहिए.
आँखों की रौशनी कमजोर होना

Third party image reference
तीसरा संकेत है की आपकी आँखों की रोशनी अचानक ही कम हो जाना, आपको कोई भी प्रॉब्लम नहीं है और आपको अचानक से ही आपकी आँखे कमजोर हो ऐसा प्रतीत हो तो आपको ऐसा मानना चाहिए की यह यमराज के संकेत है.
शरीर के अंगों का ठीक से काम न करना
चौथा संकेत है की आपके शरीर का अचानक ही काम ना करना. ऐसे में आपको हाथ सबसे पहले काम करने बंद हो जायेंगे बाद में आँख, कान, पैर और धीमे-धीमे पूरा शरीर चुन्न पड़ जाना यही संकेत है की आपकी मृत्यु अचानक होने वाली है या जल्द ही होने वाली है.

1 comment:

  1. Abe yeah sab jhuth hai meri dadi ji ke daant to kam se kam 20 sall ho gye aur baal bhi 10 saal ho gye une dikhae bhi kam deta hai sarir bhi sahi se kaam nahi karta hai aur bo mere saath aaj bhi hai unki umar 80 saal hai

    ReplyDelete

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा