17 जुलाई के बाद बंद हो जायेगा यह मैसेंजर ऐप

क्या आप भी याहू की मैसेंजर ऐप का इस्तेमाल करते है तो यह खबर सिर्फ आपके लिए ही है और यह खबर आपको निराश भी कर सकती है. वेरिजॉन ने बताया की 17 जुलाई के बाद से याहू मैसेंजर को बंद कर दिया जायेगा और इसके सभी यूजर जो की करीब 50,000,000 से भी ज्यादा है उनको एक नए ही मैसेजिंग स्क्विरल (Squirrel) पर शिफ्ट कर दिया जायेगा.

Third party image reference
इसके बारे में कंपनी का कहना है की हमें पता है की सब हमारे विश्वसनीय यूजर है और इनमे से कई सारे ऐसे यूजर भी है जो याहू मैसेंजर को शुरुआत से ही इस्तेमाल करते आ रहे है. याहू मैसेंजर एक सबसे पुराना ऐप है इसीलिए हम एक नए ही बदलाव के साथ सभी यूजर को एक नए स्क्विरल को याहू मैसेंजर की जगह पेश करने के लिए जा रहे है.

Third party image reference
आपकी जानकारी के लिए बतादे की यह स्क्विरल ऐप अभी बीटा वर्जन पर ही उपलब्ध है और कंपनी इसकी टेस्टिंग भी कर रही है जो 17 जुलाई के बाद इसको सभि लोगो के लिए लॉन्च कर देंगी.

Third party image reference
आप सभी यूजर ऐप स्क्विरल पर जब शिफ्ट हो जायेंगे तो पिछले 6 महीने के चैट का बैकउप भी ले सकते है. अब आपकी जानकारी के लिए यह भी बतादे की साल साल 2016 में याहू को अधिग्रहण अमेरिका की वेरिजॉन नाम की कंपनी ने इसे पेश किया था और नए ऐप पर शिफ्ट होने के बावजूद भी यूजर की आईडी पुरानी ही रहेगी.
रोजाना ऐसी जानकारी के लिए हमें फोलो जरुर करें.
Previous article
Next article

Leave Comments

Post a comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी

loading...
loading...
loading...