अब ख़त्म होने वाला है भारत देश का सबसे बड़ा दुश्मन, जरुर जाने - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Monday, 4 June 2018

अब ख़त्म होने वाला है भारत देश का सबसे बड़ा दुश्मन, जरुर जाने

क्या आप जानते है भारत देश के सबसे बड़े दुश्मन की आयु अब सिर्फ 70 दिन ही बची है क्यूंकि इसके बाद भारत की सबसे बड़ी समस्या ख़त्म हो जाने वाली है, जैसे की सीमापर गोलीबारी से हमेशा के लिए मुक्ति.
दर्ह्सल बात कुछ यु है की पकिस्तान देश की अर्थव्यवस्था पिछले कुछ महीनों में भारी संकट से घिर चुकी है क्यूंकि पाकिस्तानी मुद्रा अपना अंतरराष्ट्रीय बाज़ार में अपना मूल्य खोती जा रही है. आपकी जानकारी के लिए बतादें की अमेरिकी एक डॉलर के मुताबिक पाकिस्तानी रूपये की कीमत करीब 120 रूपये तक थी और अब पाकिस्तान अपनी विदेशी मुद्रा भंडार से लगातार कम होती जा रही है.

Third party image reference
जानकारी के लिए बतादे की पाकिस्तान के पास 10.3 अरब डॉलर का विदेशी भंडार पड़ा हुआ है पर वो पिछले साल में 16.4 अरब डॉलर जितना था, अगर ऐसा ही चलता रहा टी पकिस्तान जल्द ही दिवालिया देश घोषित हो जायेगा.

Third party image reference
प्रमुख अखबार डॉन जो की पाकिस्तान का है उसका कहना है की पाकिस्तान इस परिस्थिति से निपटने के लिये चीन की शरण ले सकता है और करीब वहा से 2 अरब डॉलर जैसा कर्ज भी ले सकता है. आपकी जानकारी के लिए बतादें की पाकिस्तान में इस जुलाई में चुनाव भी होने वाले है यदि वोह इस संकट का सामना करलें तो कोई बाद नहीं अन्यथा बाद में प्रॉब्लम हो सकती है.

Third party image reference
इसी हालात पर भारत देश के लोगो को काफी ज्यादा ख़ुशी महसूस होंगी क्यूंकि भारत देश का सबसे बड़ा दुश्मन पाकिस्तान ही है. पाकिस्तान के कई सारे सैनिको की गोरिबरी में मौत हो चुकी है इसीलिए अब वो आतंकियों को भारत में भेजकर वारदात को अंजाम देते है. अब ऐसे में पकिस्तान ही ख़त्म हो जायेगा तो भारत के लोगो को बड़ी ख़ुशी होने वाली है.
रोजाना ऐसी जानकारी के लिए हमे फ़ॉलो जरुर करें.

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा