भारत देश के टॉप 10 सबसे अमीर व्यक्ति - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Saturday, 9 June 2018

भारत देश के टॉप 10 सबसे अमीर व्यक्ति

क्या आप जानते है की हमारे देश में अरबपतियों की संख्या में भारी कमी आई है क्यूंकि इस लिस्ट में से करीब 11 अरबपतियों की कमी आई है. हमारे देश के सबसे अमीर व्यक्ति के रूप में 26 अरब डॉलर की संपदा के साथ मुकेश अंबानी सबसे अमीर व्यक्ति बने हुए है.

Third party image reference
392 अरब डॉलर की संपत्ति अमीरों के पास
इस के बारे में हुरन ग्लोबल रिच लिस्ट इंडिया में अध्ययन हुआ और इसमें करीब 132 अरबपति शामिल है और इन सभी अरबपतियों की संपदा करीब एक अरब डॉलर या उनसे भी ज्यादा है. इसमें पाया गया की इन सभी अरबपतियों की कुल संपदा करीब 392 अरब डॉलर आंकी गयी है.
ये हैं टॉप 3 अरबपति

Third party image reference
हमारे देश में नोटबंदी के बाद अरबपतियों की संख्या में भारी कमी आई है पर उन लोगो की कुल संपत्ति में करीब 16 प्रतिशत इजाफा हुआ है. इन सभी में सबसे पहले मुकेश अंबानी आते है बाद में दुसरे नंबर पर एसपी हिंदुजा आते है जिसकी कुल संपत्ति 14 अरब डॉलर है और तीसरे नंबर पर दिलीप संघवी आते है.

Third party image reference
चौथे नंबर पर ये भी हैं अरबपति पल्लोनजी मिस्त्री है जिनके पास कुल 12 अरब डॉलर की संपत्ति है, पांचवे नंबर पर लक्ष्मी निवास मित्तल जिनके पास 12 अरब डॉलर, छठे नंबर पर शिव नादर 12 अरब डॉलर, सातवें नंबर पर साइरस पूनावाला 11 अरब डॉलर, अजीम प्रेमजी आठवें नंबर पर है 9.7 अरब डॉलर, उदय कोटक नौवें नंबर पर 7.2 अरब डॉलर और दसवें नंबर पर डेविड रबेन और साइमन रबेन जिनके पास 6.7 अरब डॉलर की संपदा है.
इस रिपोर्ट में बताया गया है की हमारे देश में नोटबंदी के बाद यह अरबपतियों की संख्या में कमी आई है. अब अहमदाबाद में 9 अरबपति, मुंबई में 42, दिल्ली में 21 बंबई सहित महाराष्ट्र में कुल मिला कर 51 अरबपति है.
रोजाना ऐसी ही रोचक और मज़ेदार जानकारियों के लिए हमें फ़ॉलो जरुर करें.

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा