भारत की इन समस्याओं पर होनी चाहिए सर्जिकल स्ट्राइक - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Saturday, 23 June 2018

भारत की इन समस्याओं पर होनी चाहिए सर्जिकल स्ट्राइक

हमारे समाज में आज कई साड़ी बुराइया मौजूद है जिसमे काला धन और भ्रष्टाचार ही नहीं बल्कि कई सारी ऐसी समस्या है जिस पर हमें सर्जिकल स्ट्राइक करनी चाहिए जिससे हमारे समाज में बदलाव आये और देश का विकास हों.
बाल मज़दूरी

Third party image reference
यह हमारे देश की सबसे बड़ी समस्या है, हमारे देश में कम उम्र में ही बच्चों को मजदूरी की आग में धकेल दिया जाता है और उसका पूरा बचपन बर्बाद हो जाता है, बाद में आगे चल कर उसकी जिंदगी भी बर्बाद हो जाती है तो इस मामले में भारत सरकार ने कई कानून बनाये है पर इसका किसी भी प्रकार का कोई असर देखने को नहीं मिलता, यदि आप भी हमारी इस बैटन से सहमत है तो हमें जरुर बताएं.
जनसंख्या में वृद्धि

Third party image reference
हमारा देश गरीबी से काफी पीड़ित है जिसका मुख्य कारण है यहाँ की विशाल जनसँख्या, तो इसीलिए हमें देश की तरक्की को ध्यान में रखते हुए जनसँख्या पर नियंत्रण पर सख्त कानून बनाना चाहिए.
नदियों की सफ़ाई

Third party image reference
हमारे देश में सभी राज्यों में सरकारों की सभी योजनाओं के बावजूद भी नदियों की हालत एकदम बदतर होती जा रही है, हमारे देश में नदियों की सफाई कर लाखो-करोडो रूपये खर्च किये जाते है पर इससे कुछ हासिल नहीं होता.
उत्सवों पर जलने वाले पटाखे

Third party image reference
हमारा देश तौहारो का देश है और यहाँ पर सभी तौहारो को मनाने के लिए पटाखे जलाते है और यही विनाशकारी परंपरा न जाने कितने समय से आ चली आ रही है, यही पटाखे हमारे वातावरण और जल को प्रदूषित करते है और उसकी हर एक साँस हमें मौत के करीब ले जा रही है. इसीलिए हमें पटाखे जलाने पर भी कोई सर्जिकल स्ट्राइक करनी चाहिए.
रोजाना ऐसी जानकारी के लिए हमें फोलो जरुर करें

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा