दुनिया की 5 सबसे महंगी चीजें जो सिर्फ मुकेश अंबानी के पास ही है - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Saturday, 23 June 2018

दुनिया की 5 सबसे महंगी चीजें जो सिर्फ मुकेश अंबानी के पास ही है

क्या आप जानते है की अंबानी परिवार एशिया का सबसे अमीर परिवार है और वे अक्सर अपनी रॉयल लाइफ की चर्चा में होती रहती है. आज हम आपको मुकेश अंबानी के पास कुछ ऐसी चीजे है जिसके बारे में आपको बताने वाले है और इन्हिकी वजह से वो ऐसी रॉयल लाइफ जीते है और यह भी बतादे की मुकेश अंबानी के पास जो चीजे है वैसी इस दुनिया के और किसी के पास नहीं है.
बोइंग बिजनेस जेट 2

Third party image reference
2007 में मुकेश अंबानी ने अपना दूसरा जेट 1004 वर्ग फीट केबिन स्पेस में लिया है और इसमें 78 यात्रियों किओ सिट दी गयी है और इस जेट की कीमत करीब 73 मिलियन डॉलर के आसपास है.
रिलायंस इंडस्ट्री

Third party image reference
रिलायंस इंडस्ट्री मुकेश अंबानी के फैक्ट्री है और यह उनकी कीमती चीज भी कहे तो भी सही होगा, रिलायंस इंडस्ट्री में रिटेल, एनर्जी, टेक्सटाइल टेली-कम्युनिकेशन क्षेत्र में अपना बिज़नस करती है. आपकी जानकारी के लिए बतादे क मुकेश अंबानी इससे हर साल करीब 4.7 बिलियन डॉलर की कमाई करते है.
मेबैक 62

Third party image reference
यह एक 5513 CC इंजन लग्जरी कार है और इस कार को खरीदने वाले मुकेश अंबानी ऐसे पहले शख्स है जिन्होंने यह कार करीदी है और यह एक बुलेट प्रूफ कार है. यदि इसकी कीमत की बात करे तो 1 मिलियन डॉलर से भी ज्यादा इसकी कीमत है.
फाल्कन 900EX

Third party image reference
फाल्कन 900EX जो की अंबानी के ऑफिस के लिए टीवी, केबी म्यूजिक सिस्टम, सैटेलाइट जैसी सुविधाए प्रदान करता है और इसकी कीमत की यदि बात करे तो लगभग 43.3 मिलियन के आसपास है.
Antilia

Third party image reference
Antilia नाम का मुकेश अंबानी का एक घर है जिसमे एक मल्टी स्टोरेज गेरेज है और इसके अंदर करीब 168 कारें रखी जा सकती है. इस घर का नाम मिथकीय द्वीप अन्टिला के नाम से रखा गया है और इस घर की कीमत की बात करे तो करीब 1 बिलियन डॉलर के आसपास होती है.
रोजाना ऐसी जानकारी के लिए हमें फोलो जरुर करें.

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा