प्लेन में यात्रा करने के दौरान छुपाई जाती है यात्रियों से यह बातें - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Monday, 4 June 2018

प्लेन में यात्रा करने के दौरान छुपाई जाती है यात्रियों से यह बातें

हवाई जहाज में यात्रा करना किसे पसंद नहीं होता, और पसंद भी क्यों ना हो इसमें आपको रेल या बस के मुकाबले कई गुना तक आनंद और रोमांचक भरा सफ़र लगता है पर क्या आप कुछ ऐसी बातें जानते है जिसको हवाई जहाज में यात्रा करने वाले लोगो से छुपाई जाती है.

Third party image reference
यदि कोई इंसान अपने जीवनकाल में पहली बार हवाई जहाज में सफ़र कर रहा है तो उनलोगों के कुछ ऐसी बातें छुपाई जाती है जिसके बारे में आपको पता भी नहीं होंगा, तो क्या है वो बातें आइये जानते है.
क्या आप जानते है एक हवाई जहाज एक दिन के अंदर कई यात्रा पूरी कर सकता है, एक यात्रा पूरी होने के बाद और दूसरी यात्रा शुरू होने से पहले उसमे अच्छे से सफाई भी की जाती है, इसमें सभी टेबल और डिश को सिर्फ एक ही कपडे से साफ़ किया जाता है और फिर चाहे उस टेबल पर किसी बच्चे का डायपर रखा हो तो भी उस टेबल की सफाई के बाद दुसरे टेबल पर भी वही कपडे से सफाई की जाती है.

Third party image reference
क्या आप जानते है हवाई यात्रा करने के दौरान किसी अन्य यात्री की अचानक से मौत हो जाती है तो इस बारे में हवाई जहाज में बैठे किसी भी यात्री को पता नहीं चलने दी जाती है. यात्री की लाश को उनके जगह से हटाया भी नहीं जाता और उस पर चादर से ढक दिया जाता है.

Third party image reference
आपकी जानकारी के लिए बतादे की हवाई जहाज के अंदर कार्गो में सिर्फ यात्रियों के समान ही नहीं पर कुछ अन्य चीजों को भी ट्रांसपोर्ट किया जाता है, आपके सामान के साथ-साथ इसके अंदर किसी व्यक्ति का शब भी हो सकता है पर ये बात आपको पता नहीं चलती है.

Third party image reference
यदि आप हवाई जहाज में बैठे है तो आपको पता होंगा की प्लेन को लेंड करने के समय पे हवाई जहाज के अंदर की लाइट को कम कर दिया जाता है क्यूंकि रात के समय प्लेन जब लेंड होता है तो उसके बल्ब की रौशनी कई गुना ज्यादा होती है, बाद में जब आप प्लेन से बाहर निकलते है तो हो सकता है आपको कुछ भी ना दिखाई दे थोड़े समय के लिए, इसीलिए ऐसा किया जाता है.
क्या आप जानते है हवाई यात्रा के दौरान इस्तेमाल होने वाले खाने के ट्रे को भी बिना धोये किसी दुसरे यात्री को खाना खाने के लिए दे दिया जाता है ठीक वैसे ही सादर के साथ भी ऐसा होता है उसे भी बिना धोये किसी दुसरे यात्री को दे दिया जाता है.
रोजाना ऐसी जानकारी के लिए हमें फ़ॉलो जरुर करें.

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा