गूगल पर कभी न करे इन चीजों के बारे में सर्च, हो सकती है जेल

गूगल का नाम इस दुनिया में टेक्नोलॉजी क्षेत्र में सबसे पहले आता है और यहाँ पर आपको किसी भी चीज से जुडी कोई भी जानकारी बड़ी ही आसानी से मिल जाती है, आपको किसी भी व्यक्ति, चीज या फिर स्थान से जुडी जानकारी भी बड़ी आसानी से गूगल से ले सकते है.

Third party image reference
पर कुछ चीजे ऐसी भी है जिनको सर्च करने पर आपको जेल भी हो सकती है, आज हम इसी के बारे में आपको बताने वाले है, तो चलिए जानते है ऐसी कौनसी चीज है जिसको गूगल पर सर्च नहीं करनी चाहिए.
कभी भूलकर भी सर्च न करे ये चीज़े
आपको गूगल पर कभी भी किसी अपराध से जुडी जानकारी सर्च नहीं करनी चाहिए या फिर किसी बड़े अपराध से संबंधित हो. ऐसी खबरे पर सायबर पुलिस की हमेशा नजरे लगी हुई रहती है जो इन जानकारियों को सर्च करता है. यदि आप भी की सी गलत अपराध या फिर कोई आतंकवादियों की गतिविधि जैसी जानकारियां सर्च करते है तो पुलिस कभी भी आपकी क्लास ले सकती है.

Third party image reference
आप अपनी पर्सनल ईमेल आईडी या फिर आपका कोई सोशल अकाउंट बार-बाद गूगल पर सर्च करते है तो आपका अकाउंट हैक हो सकता है या फिर आपका पासवर्ड भी लिक हो सकता है. आपको किसी भी तरह की दवाइयां या फिर मेडीकल से जुडी जानकारी सर्च करते है तो आपके सर्च का सभी डाटा किसी कंपनी के पास चला जाता है जो गलत तरीके से मेडिकल कारोबार को अंजाम देती है.

Third party image reference
गूगल बाबा के पास आपकी सभी सर्च हिस्ट्री का पूरा डाटाबेस होता है और आप किसी की या अपनी आइडंटिटी से जुड़ी कोई चीज़ सर्च करते हो आपकी यह जानकारी तुरंत ही लिक हो जाने का खतरा बढ़ जाता है.
रोजाना ऐसी जानकारी के लिए हमें फोलो जरुर करें.
Previous article
Next article

Leave Comments

Post a comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी

loading...
loading...
loading...