भूलकर भी ना छुए रास्तें में पड़ी हुई ये चीजें, दुखों का पहाड़ टूट पड़ेगा

हमारे पुराणों में सुख-समृद्धि और पवित्रता बनाये रखने के लिए कई सारे नियम बनाये है और इन्ही नियमो का पालन करने से भगवान विष्णु माता लक्ष्मी और सभी देवताओं की कृपा पटापट की जा सकती है ऐसे में विष्णु पूरण में बताया गया है की रस्ते पर चलते समय कुछ चीजे दिख जाये तो उससे हमेशा दूर ही रहना चाहिए.
यदि आप किसी सड़क पर चल रहे है और आपको कोई चीज अचानक ही सड़क पर पड़ी मिल जाती है तो उसमे कुछ चीजे ऐसी भी है जो आपके लिए नुकशानदायक और अशुभ होती है आज हम आपको कुछ ऐसी चीजो के बारे में बताने वाले है जो रास्तें में पड़ी मिले तो उसे कभी भी ना छुएँ.
मरा हुआ जिव

Third party image reference
यदि सड़क पर कोई जिव जो मर चुके हो किसी सड़क दुर्घटना में जैसे की कुत्ते, सांप, चूहा या बिल्ली तो आपको तुरंत ही अपना रास्ता बदल लेना चाहिए क्यूंकि हमारे शास्त्रों के अनुसार किसी मृत जिव के संपर्क में आने से हम अपवित्र हो जाते है इसीलिए ऐसा कुछ आपके साथ हुए तो स्नान जरूर कर लेना चाहिए.
कांटा

Third party image reference
रास्तें पर चलते वक्त यदि कोई कांटा दिख जाये तो आपको उससे दूर हो कर निकल जाना चाहिए या फिर आपको उस रास्तें में पड़े काँटों को वहा से हटा देना चाहिए.
राख़

Third party image reference
यदि रास्ते पर चलते वक्त आपको राख़ दिखाई दे तो आपको उससे दूर हो कर निकल जाना चाहिए क्यूंकि हो सकता हो की वह किसी हवन या यज्ञ की पवित्र राख हो तो इसको पैर लगाना अशुभ माना जाता है.
टूटे हुए बाल

Third party image reference
किसी भी व्यक्ति के टूटे हुए बालों को बेहद ही अशुभ माना जाता है और साथ ही में अपवित्र भी तो आपको भी रास्तें में चले वक्त किसी इंसान के बाल दिखे तो उसे कभी भी लांघना नहीं चाहिए ऐसा करने से आपके साथ बेहद ही बुरा हो सकता है.
रोजाना ऐसी जानकारी के लिए हमें फोलो जरुर करें

0/Comments = 0 / Comments not= 0

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी

Previous Post Next Post
loading...
loading...
loading...
loading...